AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 8 September 2014

ई-पंजीयन सॉटवेयर के उपयोग से कार्यप्रणाली में आएगी पारदर्शिता - कलेक्टर श्री अग्रवाल

ई-पंजीयन सॉटवेयर के उपयोग से कार्यप्रणाली में आएगी पारदर्शिता - कलेक्टर श्री अग्रवाल
ई - पंजीयन साटवेयर की कार्यशाला में कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने प्रशिक्षकों को किया प्रमाण पत्र वितरित  






खण्डवा (05 सितम्बर,2014) - विभाग में ई-पंजीयन साटवेयर के उपयोग से कार्यप्रणाली में पारदर्शिता आएगी। यह बात कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने महानिरीक्षक पंजीयन एवं सूचना प्रोदयोगिकी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में ई-गवर्नेंस परियोजना अन्तर्गत संचालित क्षेत्रीय क्षमता संवर्ध्दन केन्द्र पर पंजीयन विभाग की ऑनलाईन प्रक्रिया आधारित ई-पंजीयन सॉटवेयर का विभागीय प्रशिक्षण शिविर में कही। उन्होंने कहा कि इस साटवेयर के प्रचालन में कोई दिक्कत की बात नही है। अधिकारी एवं कर्मचारी जब इसका सतत् उपयोग करेंगे तो सब सीख जाएगें। नही तो स्पष्ट शब्दों में यह कहा जाए कि आपको सीखना ही होगा। इसके साथ ही कलेक्टर श्री अग्रवाल ने 4 जिलों के पंजीयन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र भी वितरित किया। 
इसके साथ ही प्रमाण पत्र वितरण के पूर्व स्वयं कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कम्प्यूटर सिस्टम पर बैठकर मास्टर ट्रेनर्स से ई- पंजीयन साटवेयर की विभिन्न बारिकियों के विषय में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस सॉटवेयर का उपयोग तो विभाग विगत सात वर्षो पूर्व ही प्रारंभ हो जाना था। उन्होंने क्रिप्टो मार्क की जानकारी भी प्रशिक्षणार्थी और मास्टर ट्रेनर्स को दी। साथ ही रेल्वे टिकट बुकिंग, आरटीओ पंजीयन, पासपोर्ट निर्माण, इंनकम टेक्स जमा करने, की प्रक्रिया के उदाहरण के माध्यम से प्रशिक्षणार्थीयों को इस पंजीयन सॉटवेयर के विषय में समझाया। इस दौरान जिला पंजीयक भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन डिप्टी कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी ई-गवर्नेस श्रीमती प्रियंका गोयल ने किया। 
उल्लेखनीय है कि  01 सितम्बर से आयोजित छः दिवसीय प्रशिक्षण के प्रथम बैच में खण्डवा, बडवानी, खरगोन, बुरहानपुर आदि जिलों से पंजीयन विभाग के जिलास्तरीय अधिकारी, कर्मचारी, प्रशिक्षार्थी के रूप में सम्मिलित हो रहे हैं। इसके पूर्व कलेक्टर श्री अग्रवाल ने केन्द्र पर पहुंचकर व्यवस्थाओं एवं प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जानकारी ली थी। साथ ही आगामी कुछ दिनों बाद 16 अधिकारियों के द्वितीय चरण के प्रशिक्षण भी आयोजित होगा। 
क्रमांक/32/2014/1402/वर्मा

No comments:

Post a Comment