AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 24 September 2014

जिला जनसम्पर्क कार्यालय के नवीन भवन पहॅुचे खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री कुॅंवर श्री विजय शाह

जिला जनसम्पर्क कार्यालय के नवीन भवन पहॅुचे खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री कुॅंवर श्री विजय शाह
व्यवस्थाओं का किया अवलोकन
वॉटर प्यूरिफायर मय वॉटर कूलर और एयर कंडीषनर लगाने की कि घोषणा
साथ ही नवीन कार्यालय परिसर में पेवमेंट (इंटरलॉकिंग ब्लॉक) लगाने की भी घोषणा की
जनसम्पर्क खण्डवा द्वारा पत्रकारों को स्मार्ट फोन पर तत्काल समाचार प्रेषण की अभिनव प्रयास को क्रांतिकारी प्रयोग बताया
-------



खण्डवा (18सितम्बर,2014) - गुरूवार की दोपहर अचानक प्रदेष के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री कुॅंवर श्री विजय शाह जिला जनसम्पर्क कार्यालय खण्डवा के नवीन भवन पर पहॅुचें। जहॉं पर उन्होंने व्यवस्थाओ का जायजा लिया, साथ ही आवष्यक दिषा निर्देष भी दिए। इस दौरान मंत्री श्री शाह ने कार्यालय की आवष्यकताओं को समझते हुए आने वाले संचार प्रतिनिधियों की सुविधा के लिए तत्काल वॉटर प्यूरिफायर मय वॉटर कूलर लगाने की घोषणा की। जिसे आगन्तुक मिडिया प्रतिनिधियों को शीतल एवं स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके। वही निमाड़ की गर्मी को ध्यान में रखते हुए कार्यालय में आरामदेह ढंग से कार्य संचालित हो सके इसलिए एक एयर कंडीषनर लगवाने की भी घोषणा मंत्री श्री शाह ने की। 
इसके पूर्व जिला जनसम्पर्क कार्यालय आगमन के दौरान मेन रोड से कार्यालय पहॅुंच तक एप्रोच की विधिवत व्यवस्था न होने पर भी मंत्री श्री शाह ने संजीदगी दिखाई। उन्होंने तत्काल एप्रोच रोड को व्यवस्थित करने के साथ ही नवीन कार्यालय परिसर मैं पेवमेंट (इंटरलॉकिंग ब्लॉक) लगावाने की भी घोषणा की।
कार्यालय निरीक्षण के दौरान जिला जनसम्पर्क अधिकारी सुनील वर्मा द्वारा जनसम्पर्क खण्डवा द्वारा सतत् किए जा रहे नवाचारी एवं अभिनव प्रयासों की जानकारी भी मंत्री श्री शाह को दी गई। जिसमें विगत दिनों में स्मार्ट फोन पर विभिन्न सोषल मिडिया माध्यमों का अभिनव उपयोग करके संचार प्रतिनिधियों को तत्काल त्वरित रूप से समाचारों के प्रेषण की जानकारी उन्हें दी। जिस पर इन प्रयासों को मंत्री कुॅंवर श्री विजय शाह ने आधुनिक तकनीक का क्रांतिकारी प्रयोग बताया। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में जिला जनसम्पर्क कार्यालय खण्डवा द्वारा स्मार्ट फोन की लोकप्रिय और यूजर फें्रडली एप्प वॉट्स एप्प पर जनसम्पर्क खण्डवा के नाम से एक ग्रुप बनाया गया है। जिसमें कुछ ही मिनटों में शासकीय समाचार एवं महत्वपूर्ण जानकारी प्रेषित किए जा रहे है। इसके साथ ही अपने निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री शाह ने जनसम्पर्क कार्यालय में कार्यरत् समस्त कर्मचारियों से चर्चा कर उनसे कुषलक्षेम पूछी।
   क्रमांक/83/2014/1453/वर्मा

No comments:

Post a Comment