AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 10 September 2014

कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल के निर्देष पर 24 घंटो के भीतर वितरित की सहायता राषि

कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल के निर्देष पर 24 घंटो के भीतर वितरित की सहायता राषि
-------
रविवार को हुई तेज बारिष के कारण जिले में छः लोगों की हुई थी मृत्यु
-------
पॉंच मृतकों के परिजनों को दी 1 लाख 50 हजार - 1 लाख 50 हजार रूपये की सहायता राषि
-------
वही एक मृतक के परिजन को 1 लाख रूपये की सहायता राषि की वितरित
-------
हरसूद पहॅंुचकर प्रदेष के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री शाह ने वितरित की सहायता राषि
-------






खण्डवा (08सितम्बर,2014) - रविवार को हुई तेज बारिष के कारण अलग-अलग तहसीलों में छः लोगों की मृत्यु इस प्राकृतिक आपदा के कारण से हुई। जिस पर कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल के स्पष्ट निर्देषो पर 24 घंटो के भीतर ही सभी मृतकों के परिजनों को आरबीसी 6(4) के अंतर्गत निर्धारित सहायता राषि उपलब्ध कराई गई। गोरतलब है कि अपनी पहली राजस्व विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी राजस्व अधिकारियों को आरबीसी के अंतर्गत प्राकृतिक आपदा से मृत्यु होने के प्रकरणों में 48 घंटे के भीतर सहायता राषि वितरित करने के निर्देष दिए थे। 
इसी के अंतर्गत रविवार को हुई तेज बारिष में हरसूद तहसील क्षेत्र के तीन युवक मंजाधड़ नाले में बह गये थे। जिसके कारण इनकी मृत्यु हो गई। जिस पर तीनों ही मृतक युवकों के परिजनों को 1 लाख 50 हजार - 1 लाख 50 हजार रूपये की सहायता राषि स्वीकृत की गई। यह तीनों नया हरसूद के निवासी थे। जिन्हे की राज्य के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री कुंवर विजय शाह ने मृतक परिवार के परिजनों को सहायता राषि वितरित की। जिसमें -
अमित पिता दिनेष उम्र 30 साल की मृत्यु होने पर निकटतम बारिष पूजा पत्नी अमित को।
प्रेमनारायण पिता सुरेष उम्र 20 साल की मृत्यु होने पर उसके पिता सुरेष को वितरित की।
इसी प्रकार सादिक पिता शेख शब्बीर उम्र 20 साल की मृत्यु होने पर सहायता राषि जारी की गई है। 
वही खालवा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत भी तेज बारिष के कारण खोरदा नाला बह जाने के कारण चमन पिता भारत सिंह की मृत्यु हो जाने पर मृतक के परिजन को 1 लाख 50 हजार रूपये की सहायता राषि भी वितरित की गई। जिनकी की यह जानकारी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हरसूद ने दी। 
इसी प्रकार खण्डवा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत भी रविवार को हुई तेज बारिष के
कारण दो की मृत्यु हो गई। जिस पर अधिक जानकारी देते हुए तहसीलदार खण्डवा ने बताया की - 
महेन्द्र पिता रूपचंद बलई निवासी खेडीकीत्ता उम्र 20 वर्ष की मथेला की पुलिया पर बह जाने के कारण मृत्यु होने से मृतक के पिता रूपचंद को 1 लाख 50 हजार रूपये की सहायता राषि स्वीकृत कर वितरित की गई है। 
वही चम्पा तालाब आर्दष नगर मंे अभिषेक पिता राजू की डूबने से मृत्यु होने पर 1 लाख रूपये की सहायता राषि जारी कर  क्रमांक/46/2014/1416/वर्मा

No comments:

Post a Comment