AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 24 September 2014

नमस्कार भारत जी, ‘‘मैं विजय शाह बोल रहा हॅूं‘‘

नमस्कार भारत जी, ‘‘मैं विजय शाह बोल रहा हॅूं‘‘
मुख्यमंत्री हेल्प लाईन  एक अभिनव पहल - खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री शाह
-------



खण्डवा (18सितम्बर,2014) - नमस्कार भारतजी मैं विजय शाह बोल रहा हॅॅूं। आप ने मुझे पहचाना। मैं आपके प्रदेष का खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री हॅॅंू। यह संवाद जनसम्पर्क कार्यालय खण्डवा के निरीक्षण में आए, मंत्री श्री शाह ने मुख्यमंत्री हेल्प लाईन पर आई षिकायत की समीक्षा के दौरान कहे। जिस पर जवाब में भारत कुमरावत निवासी सितगढीया ठीकरी जिला बडवानी ने कहा की आप तो हमारे प्रभारी मंत्री है। मुझे तो भरोसा ही नही हो रहा की मैं आप से बात कर हॅू। इस पर मंत्री श्री शाह ने भारत कुमरावत से उनके द्वारा सीएम हेल्पलाईन में खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग में दर्ज कराई गई षिकायत के निराकरण के बारे में पूछा। जिस पर भारत कुमरावत द्वारा षिकायत के निराकरण हो जाने की पुष्टि की गई। जिस पर मंत्री श्री शाह ने हर्ष व्यक्त करते हुए आप से बात करने के लिए धन्यवाद कहकर फोन रखा। 
गोरतलब है कि सितगढीया ठीकरी जिला बडवानी निवासी भारत कुमरावत ने सीएम हेल्प लाईन पर पात्रता पर्ची नही मिलने की षिकायत 181 पर दर्ज कराई थी। जिसकी रेडेमली समीक्षा के दौरान मंत्री श्री शाह ने उन्हें अपने मोबाईल से फोन लगाया था। उल्लेखनीय है कि सीएम हेल्प लाईन में आए प्रकरणों की समीक्षा करने के निर्देष प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान ने भी सभी केबिनट मिनिस्टर को दिए है। 
इस दौरान बात करते हुए खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री कुॅंवर श्री विजय शाह ने मुख्यमंत्री हेल्प लाईन को एक अभिनव पहल बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि हमारे विभाग में किसी भी तरीके से पात्र हितग्राही को यदि 15 दिनांे में योजना का लाभ नही मिला तो जिला अधिकारी की खेर नही। उनके खिलाफ कठोर अनुषासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 
इस दौरान जिला जनसम्पर्क अधिकारी सुनील वर्मा और जिला प्रबंधक लोक सेवा एवं नोडल अधिकारी मुख्यमंत्री हेल्प लाईन जिला खण्डवा शैलेन्द्र सिंह जादम भी उपस्थित थे।
क्रमांक/84/2014/1454/वर्मा

No comments:

Post a Comment