AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 10 September 2014

कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने ली फूड इंस्पेक्टरो की क्लास ------- सभी पात्रों को पात्रता पर्ची वितरीत करने के दिए निर्देष

कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने ली फूड इंस्पेक्टरो की क्लास
-------
सभी पात्रों को पात्रता पर्ची वितरीत करने के दिए निर्देष
-------
अगर हर पात्र हितग्राही को नही मिली पात्रता पर्ची तो होगी अनुषासनात्मक कार्यवाही
-------
साथ ही सभी सीईओ जनपदों को भी पंचायत सचिव वार पात्रता पर्ची वितरण की समीक्षा करने के भी दिए आदेष
-------
कलेक्टर श्री अग्रवाल की क्लास का असर, बुधवार को शेष 6435 परिवारों का पात्रता पर्ची जनरेट करने के लिए भेजा डाटा

खण्डवा (10 सितम्बर,2014)- मंगलवार को कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने जिले में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत वितरीत की जाने वाली पात्रता पर्चीयों की समीक्षा खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ की। इस दौरान उन्होंने फूड इंस्पेक्टरो की क्लास लेते हुए सभी को हर हाल में प्रत्येक पात्र हितग्राही तक पात्रता पर्ची जल्द से जल्द पहॅुचाने के स्पष्ट निर्देष दिए। उन्होंने सख्त आदेष देते हुए कहा कि पात्रता पर्ची वितरण में कोताही हरगिज बर्दाषत नही की जाएगी। साथ ही इस कार्य में लापरवाही और उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त अनुषासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 
समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने शेष बचे अनुसूचित जाति - जनजाति वर्ग के परिवारों की पात्रता पर्ची भी दो दिनांे में जनरेट कराकर वितरित करने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि हर हाल में बुधवार की सुबह 10 बजे तक शेष बचे अनुसूचिज जाति - जनजाति वर्ग के परिवारों का डाटा ई-मेल के माध्यम से वरिष्ठ कार्यालय भोपाल भेजने के निर्देष दिए। 
किसी भी सचिव के पास वितरण के लिए शेष ना रहे पात्रता पर्ची - इसके साथ ही कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी को जिले के सभी मुुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों से समन्वय स्थापित कर ग्राम पंचायत स्तर पर प्रत्येक पात्र को पात्रता पर्ची वितरण सुनिष्चित कराने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि यह पूर्णरूप से सुनिष्चित करे की ग्राम पंचायत सचिव के पास वितरण के लिए एक भी पात्रता पर्ची शेष न रहे। 
सभी सीईओ जनपदों को भी पंचायत सचिव वार समीक्षा करने के दिए निर्देष - इसके साथ ही कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने जिले के सभी मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों को भी पात्रता पर्ची वितरण की समीक्षा सचिववार करने के स्पष्ट निर्देष दिए है। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि सचिववार समीक्षा कर सभी सीईओ जनपद यह सुनिष्चित करे की। प्रत्येक ग्राम पंचायत में सभी पात्रों को पात्रता पर्ची वितरीत हुई है या नही। किसी भी सचिव के पास वितरण के लिए पात्रता पर्ची रखी तो नही है। यदि पात्रता पर्ची वितरीत नही हुई है तो आगामी 48 घंटे के अंदर पात्रता पर्ची वितरीत हो जानी चाहिए। 
कलेक्टर की क्लास का असर बुधवार को शेष 6435 परिवारों का पात्रता पर्ची जनरेट करने के लिए भेजा डाटा - इतना ही नही मंगलवार को कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल द्वारा ली गई क्लास का असर बुधवार को नजर आया। जिसमें की कलेक्टर श्री अग्रवाल द्वारा शेष बचे अनुसूचित जाति- जनजाति वर्ग के परिवारो का डाटा हर हाल में बुधवार को भेजने के निर्देष दिए थे। जिस पर ताबडतोड कार्य करते हुए जिला खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा बुधवार को शेष रहे 6435 परिवारों का डाटा पात्रता पर्ची जनरेषन के लिए भोपाल भेजा गया है। गोरतलब है कि जिले में अब तक 2 लाख 31 हजार 328 परिवारों को पात्रता पर्ची वितरीत की जा चुकी है। 
क्रमांक/55/2014/1425/वर्मा

No comments:

Post a Comment