AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 30 September 2014

डीएलसीसी की बैठक सम्पन्न

डीएलसीसी की बैठक सम्पन्न
बैठक में आए तो तैयारी और पूरा होमवर्क करके आए - कलेक्टर श्री अग्रवाल
साथ ही सभी बैंकर्स को अपनी-अपनी बा्रंचों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी दिए निर्देश
उच्च शिक्षा ऋण में प्रगति अच्छी नही अभी समय हैं, अभी नही करेंगे तो कब करेंगे




खण्डवा (29सितम्बर,2014) - हम सब देश और जनता की सेवा के  लिए नियुक्त हुए है। हमें हमेशा अपना बेस्ट देना चाहिए। यह बात सोमवार को कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि आने वाला समय बैंकिंग सेक्टर का है और सर्विस सेक्टर में भी यह प्राईम सेक्टर बनकर उभरेगा।इसके साथ ही बैंकर्स की जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिशन, और मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना के प्रकरणों की स्वीकृति एवं वितरण की बैंकवार समीक्षा की। साथ ही इस कार्य में तेजी लाने के निर्देश सभी संबंधितों को दिए। उन्होंने अग्रणी बैंक प्रबंधक को भी सभी बैंकों से समन्वय स्थापित कर प्रकरणों के वितरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने आदेश देते हुए स्पष्ट कहा कि अगर प्रकरण स्वीकृत हो गया। तो उसका वितरण हो जाना चाहिए। 
इसके साथ ही उच्च शिक्षा ऋण योजना के लक्ष्यों की बैंकवार समीक्षा के दौरान प्रगति अच्छी नही होने पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि अभी समय है। अभी नही करेगे। तो कब स्वीकृत करेंगे। आप केम्प लगाए। सार्वजनिक स्थल पर कैम्प लगाए। और उच्च शिक्षा ऋण के प्रकरण तैयार करें।
 इसके साथ ही जिला स्तरीय डीएलसीसी की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी बैंकर्स को अपनी-अपनी ब्रांचों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फ्रंट में भी कैमरा लगाए। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की स्वीकृति की स्थिति भी खराब होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। साथ ही स्वीकृति एवं वितरण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। बैठक में मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, और रिजनल मैंनेजर बैंक ऑफ इंडिया उपस्थित थे।
क्रमांक/135/2014/1507/वर्मा

No comments:

Post a Comment