AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 10 July 2018

आज कुछ बदली बदली थीं जनसुनवाई की व्यवस्थाएं

आज कुछ बदली बदली थीं जनसुनवाई की व्यवस्थाएं

खण्डवा 10 जुलाई, 2018 - शासन के निर्देषानुसार प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 11 बजे से सभी कार्यालयों में जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत नागरिकों की समस्याएं सुनी जाती है। इसी क्रम में कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लगभग 150 नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे। 
जनसुनवाई में कलेक्टर श्री गढ़पाले को छैगांवमाखन विकासखण्ड के ग्राम टाकली मोरी निवासी कुमारी पायल पुत्री श्री भरत तंवर ने आवेदन देकर श्रवण यंत्र की मांग की, जिस पर उन्होंने उपसंचालक सामाजिक न्याय को निर्देष देकर जनसुनवाई के दौरान ही श्रवण यंत्र मंगाकर पायल को दिया, जिससे वह खुषी खुषी घर वापस गई। पायल के पिता भरत ने बताया कि उसकी 13 वर्षीय बेटी कक्षा 7वीं मंे पढ़ती है तथा काफी समय से उसे कम सुनाई देने के कारण श्रवण यंत्र की आवष्यकता थी, लेकिन आर्थिक परेषानियों के कारण श्रवण यंत्र नहीं खरीद पा रहे थे। आज जनसुनवाई में उनकी ये समस्या हल हो गई। 
जनसुनवाई में आने वाले दिव्यांगों के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था की गई थी। इस काउंटर पर तहसीलदार श्री प्रताप अगास्या की ड्यूटी लगाई गई थी, उन्होंने सभी दिव्यांगों के आवेदन लेकर संबंधित अधिकारियों की ओर आवष्यक कार्यवाही हेतु भिजवा दिए। जनसुनवाई के दौरान ई टोकन लेकर कक्ष में आने वाले आवेदकों के बैठने की व्यवस्था भी की गई थी। आवेदकों ने कुर्सी पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार किया तथा नम्बर आने पर अपनी समस्या कलेक्टर श्री गढ़पाले को सुनाई, जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समस्या निराकरण करने के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment