AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 31 July 2018

ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए आयोजित होंगे लोक कल्याण षिविर

ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए आयोजित होंगे लोक कल्याण षिविर

खण्डवा 31 जुलाई, 2018 - ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए अब हर माह प्रत्येक विकासखण्ड के एक-एक ग्राम में लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे। सभी एसडीएम, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देष दिए गए है कि इन षिविरों  के आयोजन से पूर्व अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराया जाये, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इन षिविरों का लाभ उठा सके। ये षिविर प्रातः 11 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार माह अगस्त में हरसूद विकासखण्ड के ग्राम सेल्दामाल में 25 अगस्त को, पंधाना के ग्राम आरूद में 24 अगस्त, पुनासा के ग्राम कोठी में 30 अगस्त, बलड़ी के ग्राम किल्लौद में 24 अगस्त, खालवा के ग्राम खारकलां में 23 अगस्त, छैगांवमाखन के ग्राम अहमदपुर में 24 अगस्त तथा खण्डवा के ग्राम अमलपुरा में 20 अगस्त को लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे। कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने सभी संबंधित अधिकारियों को इन लोक कल्याण षिविरों में उपस्थित रहकर नागरिकों के प्राप्त आवेदनों का निराकरण मौके पर ही करने के निर्देष दिए है। उन्होंने बताया कि जिन आवेदकों का निराकरण मौके पर संभव नहीं होगा उनके निराकरण के लिए आवेदक को समय सीमा निर्धारित कर निराकरण की तिथि बता दी जायेगी। 
सितम्बर माह में हरसूद विकासखण्ड के ग्राम बोरीसराय में 19 सितम्बर को, पंधाना के ग्राम दिवाल में 24 सितम्बर, पुनासा के ग्राम सुलगांव में 29 सितम्बर, बलड़ी के ग्राम भगवानपुरा में 19 सितम्बर, खालवा के ग्राम आषापुर में 22 सितम्बर, छैगांवमाखन के ग्राम निहालवाड़ी में 19 सितम्बर तथा खण्डवा के ग्राम जसवाड़ी में 18 सितम्बर को लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे। अक्टूबर माह में हरसूद विकासखण्ड के ग्राम छाल्पीखुर्द में 17 अक्टूबर को, पंधाना के ग्राम बगमार में 31, पुनासा के ग्राम खुटलाकला में 30 को, बलड़ी के ग्राम गरबड़ीमाल में 10 को, खालवा के ग्राम रोषनी में 22 को, छैगांवमाखन के ग्राम देषगांव में 26 को तथा खण्डवा के ग्राम रूधी में 15 अक्टूबर को लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे।
नवम्बर माह में हरसूद विकासखण्ड के ग्राम पलानीमाल में 21 नवम्बर को, पंधाना के ग्राम बोरगांव में 24 को, पुनासा में 30 नवम्बर को, बलड़ी के ग्राम पामाखेड़ी में 26 को, खालवा के ग्राम देवलीकलां में 20 को, छैगांवमाखन के ग्राम चिचगोहन में 24 को तथा खण्डवा के ग्राम कालमुखी में 19 नवम्बर को लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे। दिसम्बर माह में हरसूद विकासखण्ड के ग्राम बरूडमाल में 12 दिसम्बर को, पंधाना के ग्राम सिंगोट में 18को, पुनासा के ग्राम बांगरदा में 29 को, बलड़ी के ग्राम बल्लौद में 20 को, खालवा के ग्राम पटाजन में 16 को, छैगांवमाखन के ग्राम बरूड में 21 को तथा खण्डवा के ग्राम सिरपुर में 17 दिसम्बर को लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे।
जनवरी 2019 माह में हरसूद विकासखण्ड के ग्राम धनोरा में 23 जनवरी को, पंधाना के ग्राम गांधवा में 28 को, पुनासा के ग्राम बीड में 25 जनवरी को, बलड़ी के ग्राम मालूद में 18 को, खालवा के ग्राम गोलखेड़ा में 22 को, छैगांवमाखन के ग्राम डूल्हार में 29 को तथा खण्डवा के ग्राम सिहाडा में 9 जनवरी को लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे। फरवरी 2019 माह में हरसूद विकासखण्ड के ग्राम सडियापानी सरकार में 20 को, पंधाना के ग्राम गुड़ीखेडा में 29 को, पुनासा के ग्राम जामनिया में 27 को, बलड़ी के ग्राम लहाडपुरमाल में 23 को, खालवा के ग्राम गुलाईमाल में 24 को, छैगांवमाखन के ग्राम धनगांव में 22 को तथा खण्डवा के ग्राम सहेजला में 13 फरवरी को लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे। मार्च 2019 माह में हरसूद विकासखण्ड के ग्राम धारूखेडी में 6 को, पंधाना के ग्राम पिपलोदाखास में 26 को, पुनासा के ग्राम रिछफल में 29 को, बलड़ी के ग्राम सोमगावंखुर्द में 29 को, खालवा के ग्राम दिदम्दा में 19 को, छैगांवमाखन के ग्राम छैगांवदेवी में 23 को तथा खण्डवा के ग्राम खेडीकित्ता में 17 मार्च को लोक कल्याण षिविर आयोजित किए जायेंगे।

No comments:

Post a Comment