AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 27 July 2018

मुख्य सचिव श्री सिंह आज ‘परख‘ वीडियो कॉन्फ्रेंस में करेंगे समीक्षा

मुख्य सचिव श्री सिंह आज ‘परख‘ वीडियो कॉन्फ्रेंस में करेंगे समीक्षा

खण्डवा 27 जुलाई, 2018 -  मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह की अध्यक्षता में  28 जुलाई को मंत्रालय स्थित एन. आई. सी. कक्ष में दोपहर 3 बजे ‘परख‘ वीडियो कॉन्फ्रेंस होगी। कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री स्व-रोजगार मेले, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना, मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री कृषि रोजगार योजना और 4 अगस्त  को प्रदेश में एक साथ आयोजित होने वाले जिला-स्तरीय स्व-रोजगार सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की जायेगी।
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बताया कि प्रदेष के मुख्य सचिव श्री सिंह प्रदेश में अति वर्षा एवं बाढ़ की स्थिति पर भी चर्चा करेंगे तथा मिल-बाँचे कार्यक्रम-2018 की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वीडियों कॉन्फ्रेंस में प्याज, लहसुन, ग्रीष्मकालीन मूंग तथा उड़द पर प्रोत्साहन राशि, क्रय- विक्रय, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ-2018 में आवश्यक कार्यवाही, खरीफ 2018 की बोनी की स्थिति तथा खाद की उपलब्धता और रबी 2017-18 में चनाध्मसूरध्सरसों के उपार्जन की समीक्षा की जायेगी। अनुसूचित जनजाति/जाति के हितग्राहियों के डिजिटल जाति प्रमाण-पत्र बनाने हेतु अभियान चलाने, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों के डाटाबेस में आधार सीडिंग तथा आधार सत्यापन उपरांत राशन वितरण की समीक्षा की जायेगी।
परख में दुकान विहीन ग्राम पंचायतों में नवीन उचित मूल्य दुकानों के आवंटन की समीक्षा होगी। मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना के क्रियान्वयन और प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग के उन्नयन में आ रही बाधाओं के त्वरित निराकरण पर विचार-विमर्श किया जायेगा। पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना और आवास सहायता योजना की स्थिति पर मुख्य सचिव कलेक्टरों एवं कमिश्नरों से चर्चा करेंगे। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने परख एजेण्डा में शामिल सभी योजनाओं से संबंधित अधिकारियों को विभागीय योजनाआंे की अद्यतन जानकारी के साथ एन.आई.सी. के वीडियो कान्फ्रेंस कक्ष मंे उपस्थित रहने के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment