AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 30 July 2018

4 अगस्त के स्वरोजगार मेले के लिए सभी आवष्यक तैयारियां पूर्ण करें - कलेक्टर श्री गढ़पाले

4 अगस्त के स्वरोजगार मेले के लिए सभी आवष्यक तैयारियां पूर्ण करें
- कलेक्टर श्री गढ़पाले

खण्डवा 30 जुलाई, 2018 - आगामी 4 अगस्त को प्रदेष सरकार की विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सहायता राषि वितरीत करने के लिए जिला स्तरीय स्वरोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। सभी संबंधित विभागों के अधिकारी इस मेले की तैयारियां अभी से कर लें, ताकि मेले में आने वाले अधिक से अधिक हितग्राहियों को स्वरोजगार योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। यह निर्देष कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्षा में आयोजित समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिये। उन्होंने बैठक में आगामी दिनों में आयोजित होने वाले मिल बांचे मध्यप्रदेष कार्यक्रम के लिए भी सभी अधिकारियों से अपनी पंसद के स्कूलों में पढ़ाने हेतु आॅन लाईन पंजीयन कराने के निर्देष भी दिये गए गए। 
कलेक्ट्रेट की विद्युत आपूर्ति के लिए सोलर सिस्टम लगवाया जाए
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में  निर्देष दिये कि कलेक्ट्रेट खंडवा को आईएसओ से प्रमाणित कराने के लिए भी सभी आवष्यक तैयारियां कर ली जाये साथ ही कलेक्ट्रेट की विद्युत आपूर्ति के लिए अलग से सोलर प्लांट भी लगवाने के लिए आवष्यक कार्यवाही कर ली जाये। उन्होंने षासकीय पत्र व्यवहार के साथ साथ बिजली के देयकों, विभिन्न षासकीय आवेदनों आदि पर मतदाता जागरूकता अभियान संबंधी नारे अंकित कराने के निर्देष भी बैठक में दिये। 
अवैध काॅलोनाइजर्स के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाए।
       कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में सभी एसडीएम व नगर निगम आयुक्त को निर्देष दिये कि अवैध काॅलानियों को वैध करने की प्रक्रिया षासन के निर्देष अनुसार समय सीमा में पूर्ण करें। इसके साथ ही अवैध काॅलोनियां विकसित करने वाले काॅलोनाइजर्स के विरूद्ध अनियमित तरीके से काॅलोनी के विकास करने के लिए नियमानुसार दंडात्मक कार्यवाही भी प्रस्तावित की जाए। 
ग्रामीण क्षेत्र में स्थित स्कूलों के षिक्षकों का स्थानीय स्तर पर करें युक्तियुक्तकरण
          कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में निर्देष दिये कि ग्रामीण क्षेत्र में स्थित स्कूलों के षिक्षकों का स्थानीय स्तर पर युक्तियुक्तकरण कर स्कूलों में षिक्षकों की व्यवस्था को सुधारा जाये। उन्होंने हरसूद व खालवा विकासखंड के स्कूलों में गणवेष सिलाई का कार्य स्वसहायता समूहों के माध्यम से कराने के लिए तथा षेष विकासखंडों में दो-दो जोड़ी गणवेष की राषि विद्यार्थियों के खाते में जमा कराने की कार्यवाही के लिए भी जिला षिक्षा अधिकारी को निर्देषित किया। 
षासकीय कार्योलयों के आसपास पौधरोपण कराया जाये
           बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि जिन षासकीय कार्योलयों के आसपास खुली भूमि उपलब्ध है तथा वायर फेसिंग या बाउंड्रीवाल या ग्रीन फेंसिंग है वहां उद्यानिकी विभाग द्वारा पौधरोपण के लिए निःषुल्क पौधे उपलब्ध कराये जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्र में स्थित पंचायत भवन, आंगनवाड़ी केंद्र व स्कूल भवनों व अन्य सभी ष्षासकीय कार्यालयों में आगामी दिनों में पौधरोपण करा ले। 
किल्लौद जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  को कारण बताओ नोटिस जारी
       कलेक्टर श्री गढ़पाले ने किल्लौद जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा षासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में रूचि ना लेने तथा योजनाओं में प्रगति संतोषजनक ना होने पर नाराजगी प्रकट की तथा इसके लिए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष भी बैठक में दिये।

No comments:

Post a Comment