AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 23 July 2018

हर्षोल्लास व समारोह पूर्वक मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

हर्षोल्लास व समारोह पूर्वक मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

खण्डवा 23 जुलाई, 2018 - स्वतंत्रता दिवस आगामी 15 अगस्त को हर्षोल्लास एवं समारोह पूर्वक मनाया जाएगा। देष की आजादी की वर्षगांठ के आयोजन की तैयारियों के लिए आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई जिसमें कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए कि इस राष्ट्रीय पर्व को गरिमापूर्ण तरीके से मनाने के लिए सभी आवष्यक व्यवस्थाएं की जाए। बैठक वन संरक्षक श्री एस.के. सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने सहित विभिन्न जिला अधिकारी भी उपस्थित थे। 
बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने निर्देष दिए कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में विषिष्ट व्यक्तियों को निमंत्रण पत्र देकर ससम्मान कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए तथा उनके कार्यक्रम स्थल पर बैठने की समुचित व्यवस्था की जाए। बैठक में तय किया गया कि परेड की फाइनल व फुल ड्रेस रिहर्सल 13 अगस्त को प्रातः 9 बजे से सम्पन्न होगी। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि इस फाईनल रिहर्सल में किसी मेधावी विद्यार्थी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित कर रिहर्सल आयोजित की जाये। बैठक में बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय पुलिस लाइन मैदान में होगा। इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जायेंगे। सभी कार्यक्रम देष भक्ति से ओतप्रोत हो यह सुनिष्चित किया जायेगा। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने निर्देष दिए कि सभी शासकीय कार्यालयों व महत्वपूर्ण सार्वजनिक भवनों पर ध्वजारोहरण व लाईटिंग की व्यवस्था सुनिष्चित की जाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज को संध्याकाल में सम्मान पूर्वक उतारने की जिम्मेदारी भी कार्यालय प्रमुख की होगी। बैठक में बताया गया कि सभी शासकीय कार्यालयो में प्रातः 8 बजे से पूर्व ध्वजारोहरण कार्यक्रम सम्पन्न होगा तथा प्रातः 8 बजे कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण होगा। मुख्य कार्यक्रम में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि द्वारा प्रातः 9 बजे द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। इससे पूर्व स्कूली विद्यार्थियों द्वारा प्रातः 7 बजे से प्रभात फेरी आयोजित की जाएगी। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पेयजल व्यवस्था के लिए नगर निगम व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि केवल 3 सांस्कृतिक कार्यक्रम ही आयोजित किए जायें। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए शील्ड की व्यवस्था जिला षिक्षा अधिकारी करेंगे तथा परेड की शील्ड की व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जायेगी। उन्होंने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर स्कूलों में विषेष भोज तथा पंचायतों में ग्राम सभा आयोजन के लिए पृथक से आदेष जारी करे।

No comments:

Post a Comment