AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 19 October 2014

नेशनल वृहद लोक अदालत का आयोजन सम्पन्न


नेशनल वृहद लोक अदालत का आयोजन सम्पन्न

खण्डवा (17,अक्टूबर,2014) - 6 दिसम्बर को आयोजित होने वाली नेशनल वृहद लोक अदालत के संबंध में शुक्रवार को जिला न्यायाधीश के कान्फ्रेंस हॉल में माननीय अभिनंदन कुमार जैन, जिला एवं सत्र न्यायाधीश महोदय की अध्यक्षता में एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री गंगाचरण दुबे की उपस्थिति में समस्त बैंक प्रबंधकों के साथ प्रीसिटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें सभी बैंक प्रबंधकों द्वारा बनाया गया। जिले में लगभग 15000 हजार बैंक से संबंधित प्रकरण है।
    अभिनंदन कुमार जैन, अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण खण्डवा ने आयोजित प्रीसिटिंग में बताया कि ऋण के वसूली योग्य मामलें, प्री-लिटिगेशन मामलें, आरसीटी के मामलें तथा अन्य मामलों के निराकरण के लिए एक विशेष पीठ का गठन किया जा रहा है। जिसमें प्रभारी श्री गंगाचरण दुबे, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण खण्डवा पीठासीन के रूप में संचालित करेंगे।
    श्री दुबे सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण खण्डवा ने यह भी बताया कि नेशनल लोक अदालत बैंक, एवं हितबद्ध पक्षकारों के मामलों के निराकरण का सुनहरा अवसर हैं, जिसमें बैंक अपने ऋण वसूल सकता है, और खातेदार विशेष छूट का लाभ लेकर ऋण मुक्त हो सकता है। प्रधानमंत्री जन-धन योजनान्तर्गत जितने भी हितग्राहियों के खाते नही खुले है या अन्य समस्या है, तो वह उनके लिए कार्यालय, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से भी सहयोग ले सकते है। 
    नेशनल वृहद लोक अदालत को सफल बनाने हेतु सभी बैंक प्रबंधकों ने वृहद लोक अदालत में अधिकाधिक प्रकरणों के निराकरण हेतु अपना पूर्ण सहयोग देने हेतु आश्वस्त किया। 

क्रमांक/73/2014/1592/वर्मा 

No comments:

Post a Comment