AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 23 October 2014

==1 नवम्बर को गरिमापूर्ण रूप से मनाया जाएगा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए दिलाया जाएगा संकल्प ==

1 नवम्बर को गरिमापूर्ण रूप से मनाया जाएगा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस
प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए दिलाया जाएगा संकल्प 
कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी संबंधित अधिकारियों के मध्य किया कार्य विभाजन 
1 नवम्बर की रात्रि को कार्यालय में प्रकाश कि व्यवस्था के दिए निर्देश
खण्डवा (20,अक्टूबर,2014) - मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवम्बर को मध्यप्रदेश दिवस गरिमापूर्ण रूप से मनाया जाएगा। जिसकी तैयारियों को लेकर समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने सभी संबंधित अधिकारियों के मध्य कार्य विभाजन करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि सभी कार्यालय प्रमुख यह सुनिश्चित करें की 1 नवम्बर की रात्रि को कार्यालय में प्रकाश की व्यवस्था की जाए।
  साथ ही कार्यक्रम की रूपरेखा की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर मुख्य समारोह प्रातः 10ः30 बजे आयोजित करने के निर्देश शासन द्वारा प्राप्त हुए है। जिनमें कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। जिसके बाद राष्ट्रगान होगा तथा मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन किया जाएगा। इसके बाद उपस्थित जनसमूह को प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ होने का संकल्प दिलाया जाएगा। मुख्यमंत्रीजी का संदेश जिला जनसर्म्पक कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। 
साथ ही उन्होंने आयोजक अधिकारियों को निर्देश देते हुए बताया कि कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, स्वयंसेवी संस्थाओं, हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी विद्यालयों, एवं महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं, शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों , जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, मीसाबंदियों, एवं शहीद शहिदों के परिवारो के साथ ही स्वच्छ मध्यप्रदेश अभियान के अंतर्गत गठित समितियों के पदाधिकारियों को विशेषतौर पर आमंत्रित करने की बात कही। 
इसीप्रकार उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि शासन के निर्देशानुसार मध्यप्रदेश दिवस 1 नवम्बर 2014 को स्वच्छ मध्यप्रदेश अभियान संबंधी कार्य जनभागीदारी के साथ प्रारंभ किए जाने के निर्देश प्राप्त हुए है। संबंधित अधिकारी इस क्षेत्र में कार्य करे। साथ ही उन्होंने बताया कि विकासखण्ड स्तर नगर पालिका, नगर पंचायत स्तर, और ग्राम पंचायत स्तर पर भी इसी तर्ज पर कार्यक्रम आयोजित किए जायेगें।

No comments:

Post a Comment