AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 23 October 2014

------- मौंके पर ही अशोक का कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बनवाया राज्य बीमारी सहायता का प्रकरण ------------

जनसुनवाई में कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने सुनी आवेदकों की समस्याएं, दिए त्वरित निराकरण के निर्देष
-------
मौंके पर ही अशोक का कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बनवाया राज्य बीमारी सहायता का प्रकरण
------------
जनसुनवाई में मांगीलाल ने सुनाया अपना दर्द
तत्काल कलेक्टर श्री अग्रवाल ने उपसंचालक कृषि को दिए जांच के आदेश, कहा शिकायत सही पाए जाने पर लाइसेंस करें निरस्त 
 -------
भकराड़ा के किसानों ने बारिश से फसलों की हुए नुकसानी पर सर्वे की मांग
मौंका सर्वे के तहसीलदार को दिए निर्देश 
 खण्डवा (21,अक्टूबर,2014) - मंगलवार को जिला कलेक्ट्रोरेट में जनसुनवाई आयोजित हुई। जिस पर कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने जनसुनवाई में आये आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए निराकरण संबंधी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जनसुनवाई प्रातः11 बजे से प्रारंभ होकर दोपहर 1ः00 बजे तक आयोजित हुई। इस दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के लिए सीधे जमीनी स्तर पर कार्यरत संबंधित विभाग के कर्मचारियों से भी सीधा संपर्क किया और उन्हें निर्धारित समयावधि पर आवेदन का निराकरण कर अवगत कराने के स्पष्ट आदेश भी दिये।
मौंके पर ही अशोक का कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बनवाया राज्य बीमारी सहायता का प्रकरण - जनसुनवाई में सारोला निवासी अंबालाल ने अपने बेटे अशोक के इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल से लगाई। उसने बताया कि उसके बेटे अशोक को गाल में कैंसर हो गया है। जिसका उसे ऑपरेशन करवाना है। इस पर तत्काल कलेक्टर श्री अग्रवाल ने राज्य बीमारी सहायता के प्रकरण तैयार करने वाले संबंधित अधिकारी को बुलवाकर मौंके पर ही आवेदन करवाकर प्रकरण स्वीकृत करने के निर्देश दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि प्रकरण तैयार करने के बाद इसकी जानकारी से मुझे अवगत करवाएं। साथ ही हमेशा जनसुनवाई में राज्य बीमारी सहायता के आवेदन पत्र लेकर ही बैठें, ताकि पात्र हितग्राही का प्रकरण मौंके पर ही तैयार होकर स्वीकृत हो सकें।
मांगीलाल ने सुनाया अपना दर्द तत्काल कलेक्टर श्री अग्रवाल ने उपसंचालक कृषि को दिए जांच के आदेश - इसके साथ ही जनसुनवाई में अमलपुरा निवासी मांगीलाल पिता चम्पालाल ने अपना दर्द कलेक्टर श्री अग्रवाल के सामने बयां किया उसने बताया कि साहब हमनें विनायक सीड्स से सोयाबीन के बीज बोने के लिए खरीदे थे। जिसें हमनें अपने खेत में बोया, पानी दिया पर 40 प्रतिशत बीजों में उत्पादन ही नहीं हुआ। इस पर तुरंत कलेक्टर श्री अग्रवाल ने उपसंचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग को मांगीलाल का आवेदन देते हुए निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इसकी जांच विभागीय अधिकारिायों से करवाएं। साथ ही बीज खराब होने के कारण फसल प्रभावित होना पाया जाए तो विनायक सीड्स का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई करें साथ ही मुझे भी इस संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत करवाएं।
भकराड़ा के किसानों ने बारिश से फसलों की हुए नुकसानी पर सर्वे की मांग मौंका सर्वे के तहसीलदार को दिए निर्देश  - इसी प्रकार जनसुनवाई में भकराड़ा के किसानों ने विगत 18 अक्टूबर को उनके क्षेत्र में हुई बारिश से फसल प्रभावित होने की जानकारी कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल को दी। उन्होंने फरियाद करते हुए कहा कि साहब अब तक हमारे क्षेत्र में नुकसानी का सर्वे कार्य ही नहीं शुरू हुआ है। जिस पर तत्काल कलेक्टर श्री अग्रवाल ने तहसीलदार  को निर्देश देते हुए सर्वे कार्य आरंभ कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए।
साहब बीबी-बेटा-बहू से बचाओ और इन्हंे कड़ी सजा दिलवाओ  - इसी प्रकार पर जनसुनवाई में मोघट रोड विमाल्यातहार निवासी फत्तू पिता रामजी ने अपनी बीबी, बेटे और बहू से उसे बचाने की गुहार कलेक्टर श्री अ्रग्रवाल के समक्ष लगाई। उसने बताया कि मेरी बीबी, बेटा और बहू मुझे मिलकर मारते है, गंदी-गंदी गाली देते हुए मुझे मानसिक तौर प्रताड़ित करते है। साथ ही मेरे से घर का पुरा कामकाज भी करवाते है, साहब आप मुझे इनसे बचायें। इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए कड़ी सजा भी दे। इस पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिला पुलिस अधीक्षक को आवेदन मार्क करते हुए आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।
इसके साथ ही जनसुनवाई में -
ऽ    भावसिंगपुरा निवासी शांतिलाल पिता गोकुल निवासी पाटाल्दा ने पड़ोसी द्वारा उसके खेत की जमीन पर गड्डा खोदने की शिकायत कलेक्टर श्री अग्रवाल से जनसुनवाई के दौरान की। जिस पर उन्होंने तहसीलदार खालवा को प्रकरण की जांच करवाते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
ऽ    इसके साथ जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमित तोमर और अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल ने भी आवेदकों  की शिकायत सुनने के साथ ही आवश्यक कार्यवाही के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

No comments:

Post a Comment