AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 20 December 2018

‘‘ओंकार महोत्सव‘‘ आयोजन की समीक्षा बैठक सम्पन्न

‘‘ओंकार महोत्सव‘‘ आयोजन की समीक्षा बैठक सम्पन्न

खण्डवा 20 दिसम्बर, 2018 -आंेकार महोत्सव के लिए अधिकारियों को जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसका निर्वहन वे रूचि लेकर पूरी जिम्मेदारी के साथ करें, ताकि यह आयोजन सफलता पूर्वक सम्पन्न हो सके। यह निर्देश कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले ने गुरूवार को ओंकार महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा के लिए   कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र, सहायक कलेक्टर श्री सौरभ सोनवणे सहित महोत्सव से जुड़े सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में बताया कि इस दो दिवसीय आयोजन के दौरान ओंकारेश्वर के नागर घाट व अभय घाट पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देश के जाने माने राष्ट्रीय स्तर के कलाकार सुश्री शुभा मुद्गल, श्री निलाद्री कुमार, सुश्री अमृता जोशी एवं सुश्री सुनीता भुयान एवं अन्य ख्यातनाम कलाकार एवं रंगकर्मी अपनी प्रस्तुति देंगे। उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय ‘‘ओंकार महोत्सव‘‘ आगामी 30 व 31 दिसम्बर को ओंकारेश्वर में आयोजित होगा, जिसमें वाॅटर स्पोट्र्स गतिविधियां, सांस्कृतिक कार्यक्रम, फूड फेस्टिवल, हैरिटेज वाॅक, ट्रेकिंग, हैण्डलूम व हेण्डीक्राफ्ट मेला, योगा एवं मेडिटेशन, नर्मदा आरती, लेजर आतिशबाजी जैसे कार्यक्रम सम्पन्न होंगे।
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में निर्देश दिए कि नागर घाट, अभय घाट सहित ओंकारेश्वर के प्रमुख घाटों की साफ सफाई कराकर घाटों की साज सज्जा भी की जाये। सभी नोडल अधिकारी अपने अपने बेनर डिजाइन करा लें। उन्होंने एसडीएम पुनासा को महोत्सव आयोजन से पूर्व ओंकारेश्वर में नियंत्रण कक्ष , पर्यटक सुविधा केन्द्र व पूछताछ केन्द्र स्थापित करने के निर्देश भी दिए। बैठक में सभी नोडल अधिकारियों ने अपने अपने कार्यो की प्रगति की जानकारी दी। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में निर्देश दिए कि ठंड को ध्यान में रखते हुए ओंकारेश्वर में महोत्सव आयोजन के दौरान अलाव की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। 
बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने जिला परिवहन अधिकारी को पर्याप्त मात्रा में वाहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने एसडीएम पुनासा श्रीमती ममता खेड़े को निर्देश दिए कि आने वाले कलाकारों के लिए ठहरने व भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करें और उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी न हो यह सुनिश्चित करें। साथ ही कोटितीर्थ घाट पर आयोजित होने वाली नर्मदा आरती की पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में निर्देश दिए कि फाॅरेस्ट केम्प एवं वन्य भ्रमण कार्यक्रम ओंकार पर्वत एवं सिद्धिवरकूट पर आयोजित होगा, इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए वहां होमगार्ड की ड्यूटी लगाये। उन्होंने नगर पालिका के सीएमओ को निर्देश दिए कि आसपास की स्कूलों व ग्राम पंचायतों के भवनों के सौंदर्यीकरण के लिए उनकी दीवालों पर आकर्षक पेटिंग करायें। 

No comments:

Post a Comment