AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 17 December 2018

अवैध उत्खनन पर रोक लगाने हेतु खनिज व राजस्व अधिकारी संयुक्त प्रयास करें - कलेक्टर श्री गढ़पाले

अवैध उत्खनन पर रोक लगाने हेतु खनिज व राजस्व अधिकारी संयुक्त प्रयास करें  - कलेक्टर श्री गढ़पाले
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश 

खण्डवा 17 दिसम्बर, 2018 - कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले ने सभी जिला अधिकारी व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए कि अपने अपने विभाग में जो भी योजनाएं संचालित हो रही है उनके कार्य में प्रगति लायें। उन्होंने यह निर्देश सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में उन्होंने खनिज व राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में हो रहे अवैध उत्खनन पर रोक लगाने के लिए संयुक्त प्रयास किये जाये, ताकि प्रभावी तरीके से अवैध उत्खनन को रोका जा सके। साथ ही उन्होंने नगर निगम आयुक्त को स्वच्छ सर्वेक्षण के कार्य को और तेजी के साथ करने के निर्देश दिए, ताकि शहर स्वच्छ और सुन्दर हो सके। उन्होंने सभी एसडीएम व तहसीलदार को निर्देश दिए कि वे अपने अपने क्षेत्र में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य आयोग द्वारा निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन के दौरान कुछ नगरीय निकायों द्वारा मतदान दलों के भोजन एवं आवास व्यवस्था के संबंध में दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया गया, जिससे मतदान अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके लिए दोषी अधिकारी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में ग्राम खिड़की में सीसी रोड बनवाने के निर्देश संबंधित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिए। साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को खिड़की ग्राम में शीघ्र ही स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। 
बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि कुछ विभागीय अधिकारी कर्मचारियों द्वारा लोक सेवक एप में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं किए जाने के बावजूद उनका वेतन आहरण  संबंधित विभाग के आहरण संवितरण अधिकारी द्वारा कर दिया गया, जिस पर उन्होंने कोषालय अधिकारी तथा संबंधित आहरण संवितरण अधिकारी के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक मंे सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे आगामी दिनों मंे जाति प्रमाण पत्र बनवाने के कार्य में प्रगति लायें। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को दिए गए लक्ष्य अनुसार झण्डा दिवस की राशि जमा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को 18 दिसम्बर को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में निर्धारित समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए, ताकि आवेदकों के प्रकरणों का निराकरण किया जा सके और आवेदक को कोई परेशानी न हो। इसके अलावा उन्होंने बैठक में उपसंचालक कृषि श्री आर.एस. गुप्ता को यूरिया खाद की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए, जिससे कि किसानों को कोई परेशानी न हो। 
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिये फोटो निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण का कार्य प्रारम्भ कर दिया है। उन्होंने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के लिये 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी पात्र नागरिकों का नाम निर्वाचक नामावली में शामिल किया जायेगा। यह कार्य समय सीमा में पूर्ण किया जाये। बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र, सहायक कलेक्टर श्री सौरभ सोनवणे सहित जिले के विभिन्न जिलाधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment