AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 24 December 2018

कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किए जायंे

कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किए जायंे
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने अधिकारियों को दिए निर्देश

खण्डवा 24 दिसम्बर, 2018 - कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले ने सभी जिला अधिकारी व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए कि अपने अपने क्षेत्र में मुख्यमंत्री कन्या विवाह का हितग्राहियों को लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें, इसके लिए नगर निगम, नगर पंचायत में भी मुख्यमंत्री कन्या विवाह हितग्राहियों को लाभ दिलवाया जाये। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि बाल सखा केन्द्र और वृद्धा आश्रम में नियमित रूप से स्वास्थ्य शिविर लगाया जाना सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का सभी जिला अधिकारी समय पर निराकरण करना सुनिश्चित करें। खालवा ब्लाॅक में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिए। उन्होंने कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को नियमित रूप से खालवा क्षेत्र के निर्माण कार्यो की माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खार व मलगांव रोड निर्माण कार्य के लिए गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए उसकी माॅनिटरिंग की जाये। 
 कलेक्टर श्री गढ़पाले ने यूरिया उर्वरक वितरण की समीक्षा करते हुए उपसंचालक कृषि को निर्देश दिए कि नियमित रूप से वितरण कराये तथा सुनिश्चित करे कि किसानों को उर्वरक प्राप्त करने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व तहसीलदारों को निर्देश दिए कि राजस्व प्रकरणों का समय पर निराकरण करना सुनिश्चित करें और जाति प्रमाण पत्र 31 दिसम्बर तक पूर्ण बनाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को दिए गए लक्ष्य अनुसार रेडक्रास व झण्डा दिवस की राशि शीघ्र जमा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय प्रमुख अपने कार्यालय को आईएसओ प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आवश्यक कमियों को सुधार लें। उन्होंने कहा कि सभी जिला अधिकारी अपने विभाग की योजनाओं का समय सीमा में लक्ष्य पूर्ति की जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक से अनुपस्थित पुनासा एनव्हीडीए के ईई को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
 कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि सभी कार्यालयों में अधिकारी कर्मचारियों का वेतन लोकसेवक एप के माध्यम से आहरित किया जाये, जिला अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके अधीनस्थ कर्मचारी लोक सेवक एप के माध्यम से उपस्थिति लगाए तथा उसी के आधार पर उनका वेतन आहरण करें। उन्होंने लोक सेवक एप की समीक्षा के दौरान आबकारी विभाग, एनव्हीडीए, योजना एवं सांख्यिकी, खनिज विभाग, रजिस्टार पंजीयक विभाग के प्रति नाराजगी व्यक्त की और लोक सेवक एप के आधार पर ही वेतन निकालने के निर्देश कोषालय अधिकारी को दिए। आदर्श ग्राम व स्मार्ट विलेज की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन ग्रामों में माह में एक बार दौरा कर अपने अपने विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र, सहायक कलेक्टर श्री सौरभ सोनवणे सहित जिले के विभिन्न जिलाधिकारीगण मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment