AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 23 June 2014

समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दिए निर्देश

मनरेगा के कार्यो की करे सतत् मॉनीटरिंग
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दिए निर्देश
उपसंचालक कृषि को सतत् अमानक बीजो के जॉच के दिए आदेश




खण्डवा (23 जून, 2014) - मनरेगा के अंतर्गत जिले में हो रहे सभी कार्यो की मॉनीटरिंग समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सतत् करे। यह स्पष्ट निर्देश सोमवार को कलेक्टर सभागृह में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दिए। इसके साथ उन्होंने मस्टर डिले होने पर सभी सीईओ जनपदों पर नाराजगी जाहिर की साथ ही आदेश देते हुए कहा कि आगे से कोई भी मस्टर डिले न हो इसकी जवाबदारी सीईओ जनपदो की है। बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने जून माह में जारी किए गए पूर्णताः प्रमाण पत्रों की समीक्षा भी कि जिस पर सीईओ जनपदों के उदासीनतापूर्ण कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर करते हुए। आगामी सात दिनों में पुराने कार्यो का पूर्णताः प्रमाण पत्र जारी करने के आदेश भी दिए। 
इसके साथ ही सर्व कार्यालय प्रमुखो की बैठक में कलेक्टर श्रीमती कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने उपसंचालक कृषि कल्याण तथा कृषि विकास विभाग को कार्य योजना तैयार कर सतत् बीज एवं खाद वितरण दुकानों का सतत् निरीक्षण करने के आदेश दिए। जिसके लिए उन्होंने विभिन्न टीम नियुक्त करने की बात भी कही। 
समय-सीमा की बैठक में खाद्य सुरक्षा पर्व के अंतर्गत घोषणा पत्र देकर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग से पात्रता पर्ची प्राप्त कर रहे हितग्राहियों की विधिपूर्वक जॉच कर उनके जाति प्रमाण पत्र तैयार करने के निर्देश भी कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने समस्त राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को दिए। 
बैठक में पीजीआर, और माननीय मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान प्राप्त जनवाणी दर्ज आवेदनों के शीघ्र निराकरण करने के आदेश देने के साथ ही कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने सभी विभाग प्रमुखों को जल्द से जल्द जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों के निराकरण के आदेश भी दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल समेत समस्त विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
  क्रमांक/102/2014/991/वर्मा

No comments:

Post a Comment