AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 12 June 2014

स्वास्थ्य विभाग की संवाद-सेतु योजना का क्रियान्वयन प्रारंभ

स्वास्थ्य विभाग की संवाद-सेतु योजना का क्रियान्वयन प्रारंभ

खण्डवा (12 जून, 2014)  - स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों की पेशेवर एवं व्यक्तिगत समस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से प्रत्येक स्तर अर्थात मंत्रालय, संचालनालय, एनआरएचएच कार्यालय, संभागीय कार्यालय, जिला एवं विकासखंड कार्यालय पर समस्त कार्यालय प्रमुख प्रयास करेंगे। इसका क्रियान्वयन प्रमुख सचिव स्तर से प्रारंभ किया जा चुका है।
प्रमुख सचिव श्री प्रवीर कृष्ण ने निर्देश जारी कर कहा है कि सप्ताह के दो दिवस मंगलवार एवं बुधवार को अपरान्ह 1.00 बजे से 2.00 बजे के बीच विभाग के सभी अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों की समस्याओं को सुनने के लिए बिना पूर्व सूचना के मिलने के लिए समय निर्धारित कर व्यक्तिगत सुनवाई का अवसर प्रदान करेंगे। अधिकारी समय और तिथि अपनी सुविधा के अनुरूप परिवर्तित कर सकते हैं। 
प्राप्त आवेदनों को कम्प्यूटर पर पंजीयन क्रमांक अंकित कर पंजीबद्ध किया जायेगा। प्रत्येक कर्मचारी की समस्याओं का समाधान एक सप्ताह में लिखित रूप में उत्तर देकर किया जाएगा।  प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण स्वयं प्रतिदिन दोपहर 1.00 बजे से 2.00 बजे के मध्य समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी से मिलने के लिये उपलब्ध रहेंगे। प्रमुख सचिव की मुख्यालय पर अनुपस्थिति की स्थिति में सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्रीमती सूरज डामोर अधिकारी, कर्मचारियों से भेंट कर समस्याएँ सुनेंगी। 
संवाद सेतु के अंतर्गत मिलने का समय निर्धारित कर इस व्यवस्था को प्रमुखता से प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिए गए। आवेदन प्राप्त होने के सात दिवस में उत्तर देना अनिवार्य होगा। इस कार्य में सहयोग के लिए संबंधित कार्यालय के अधीनस्थ अधिकारी की सेवाएँ ली जायेंगी। संबंधित अधिकारी संवाद सेतु योजना की साप्ताहिक समीक्षा आवश्यक रूप से कर लंबित प्रकरणों के विरुद्ध जवाबदेही निर्धारित कर कार्यवाही करेंगे। 
क्रमांक/63/2014/952/वर्मा

No comments:

Post a Comment