AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 20 June 2014

गुरू पूर्णिमा की तैयारियों को लेकर बैठक हुई सम्पन्न

गुरू पूर्णिमा की तैयारियों को लेकर बैठक हुई सम्पन्न 





खण्डवा (20 जून,2014) - आगामी 10, 11 और 12 जुलाई को मनाऐ जाने वाले पर्व  गुरू पूर्णिमा की पूर्व तैयारियों को लेकर आज शुक्रवार की दोपहर कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में दादाजी ट्रस्ट, के सदस्यों ने ट्रस्ट द्वारा गुरू पूर्णिमा के अवसर पर की जाने वाली समस्त तैयारियों की जानकारी दी। साथ ही ट्रस्ट एवं शांति समिति के सदस्यों ने शांतिमय आयोजन के लिए अपने सुझाव भी दिए। जिस पर कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने सभी संबंधित अधिकारियों को प्रभावी ढंग से कार्य करने के निर्देश दिए। 
बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा दिए गए सुझाव के अनुसार कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने कृषि उपज मण्डी के अधिकारियों को अनाज मण्डी में पार्किग की बेहतर सुविधा करने के साथ ही वहा निर्मित सार्वजनिक शौचालय की साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए। वही नगर निगम आयुक्त को भी शहर की बेहतर साफ-सफाई के आदेश दिए। मीटिंग में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने - 
§ नगर निगम आयुक्त को 10, 11 और 12 जुलाई को सतत् जल वितरण व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
§ वही शहर में विभिन्न स्थलो पर सेवा समितियों द्वारा आयोजित किए जाने वाले भण्डारों को ऐसे स्थानों पर लगाने के लिए प्रेरित करने की बात कही जहॉं दूर सूदूर से आने वाले श्रद्धालु रूकते हो।
§ साथ ही मार्गो में आयोजित किए जाने वाले भण्डारो को सड़क के किनारे लगाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 
§ साथ ही उन्होंने बैठक में आयुक्त नगर निगम श्री सोलंकी को सतत् भण्डारा स्थलों की साफ-सफाई कराने एवं समन्वय स्थापित कर आयोजनकर्ता सेवा समितियों व नगर निगम द्वारा ढस्टबिन की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।
§ इसी प्रकार 11 जुलाई को गुरू पूर्णिमा के अवसर पर मदिरा की दुकान बंद रखने के भी निर्देश दिए। 
§ साथ ही कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने कोलाहल अधिनियम का आयोजन अवधि में सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। 
§ वही कार्यपालन यंत्री, लोक निर्माण विभाग को, शीघ्र अतिशीघ्र धर्मकांटा से इन्दौर नाका रोड़ का निर्माण कराने के भी आदेश कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने दिए।
§ वही आयोजन पूर्व बिजली की व्यवस्था दुरूस्त करने एवं खम्बों से झूल रहे तारों का मेटेनेंस कराने के आदेश भी विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दिए।
§ साथ ही बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने दादाजी ट्रस्ट के समस्त सदस्यों से मंदिर प्रागण में बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने का आग्रह किया।
§ वही परिवहन विभाग के अधिकारियों को आयोजन अवधि में बेहतर परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित कराने के साथ ही भारी वाहनों की आवाजावी की व्यवस्था भी करने निर्देश दिए।
  इसके साथ ही समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने ट्रस्ट के सदस्यों को मंदिर प्रागण में धूनी के अंदर सुखे नारियल ही अर्पित करने संबधित पोस्टर लगाने एवं सतत् उद्घोषणा करने के भी बात कही। वही एसडीएम खण्डवा महेन्द्र सिंह कवचे ने ट्रस्ट के सदस्यों से गुरू पूर्णिमा के अवसर पर सेवादारों की सूचि उपलब्ध कराने, उनकी ड्रेस कोड की जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही। इसी प्रकार अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक गोपाल खांडेल ने भी पुलिस विभाग द्वारा बेहतर व्यवस्था करने की बात कहते हुए ट्रस्ट के सदस्यों की अलग से मीटिंग लेकर पार्किग स्थलो एवं मार्गो का निर्धारण करने की बात कही। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एसएस बघेल, एवं अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक गोपाल खंडेल, समेत ट्रस्ट एवं शांति समिति के सदस्य समेत सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

क्रमांक/96/2014/985/वर्मा

No comments:

Post a Comment