AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 17 June 2014

खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने दिए अधिकारियों को निर्देश

हर पात्र हितग्राही को मिलें योजनाओं का लाभ
खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने दिए अधिकारियों को निर्देश
विभागीय कार्यो की भी की समीक्षा, गुणवक्तापूर्ण निर्माण और तेजी लाने के भी दिए आदेश





खण्डवा (17, जून 2014) - हर पात्र हितग्राही को शासन की योजनाओं का लाभ मिलें। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें। यह स्पष्ट निर्देश मंगलवार को कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित समीक्षा बैठक में खण्डवा विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने दिए। बैठक में उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से विभाग द्वारा संचालित समस्त योजनाओं की पृथक-पृथक समीक्षा की। जिसमें श्री वर्मा ने सभी अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने , गुणवक्तापूर्ण कार्य कराने, और स्वयं निरीक्षण कर कार्याे की मॉनीटरिंग करने के आदेश दिए। 
बैठक में विधायक श्री वर्मा ने लोकनिर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, पी.आई.यू. , शिक्षा विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशु चिकित्सालय विभाग, श्रम विभाग, मत्स्य विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी विभाग, जनपद खण्डवा, खाद्य आपूर्ति विभाग, और नगर निगम समेत 15 विभागों की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
बैठक में विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने कुछ महत्वपूर्ण आदेश देते हुए - 
§ कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को खण्डवा शहर में अधुरे पड़े सड़को के निर्माण कार्याे को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए।
§ साथ ही सम्पूर्ण खण्डवा विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यो में तेजी लाने के आदेश भी दिए।
§ बैठक में श्री वर्मा ने एसडीओ , लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को सिहाड़ा, जावर, और खुटपल में पृथक से नलजल योजना के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।
§ वही संभागीय परियोजना यंत्री पीआईयू को नवनिर्मित स्कूलों तक जहॉं पहुॅंच मार्ग नही है। वहा एप्रोच रोड के लिए प्रस्ताव तैयार करने एवं नवनिर्मित शाला भवनों में बिजली व पानी की व्यवस्था कराने केे निर्देश दिए।
§ इसी प्रकार समीक्षा बैठक में श्री वर्मा ने ब्लाक शिक्षा अधिकारी को जल्द से जल्द समस्त पात्र छात्रों को छात्रवृत्ति वितरित करने के आदेश दिए।
§ वही उन्होंने ब्लाक शिक्षा अधिकारी को भी शालाओं में छात्रों के अनुपात में ही शिक्षकों को युक्ति युक्त करने के आदेश दिए।
§ इसी प्रकार बैठक में आदिम जाति कल्याण विभाग ब्लाक अधिकारी को विधायक श्री वर्मा ने छात्रावासों की व्यवस्था दुरूस्त करने के साथ ही हरहाल में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए।
§ बैठक में विधायक श्री वर्मा ने पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी को बारिश के पूर्व सभी पशुओं को वेक्सींन लगवाने के आदेश दिए। ताकि जल जनित बीमारी पशुओं में न हो।
§ इसी प्रकार श्रम विभाग के अधिकारी को विधायक श्री वर्मा ने सतत् फेक्ट्रीयों का निरीक्षण कर श्रमिकों की स्थति का जायजा लेने के और मजूदर श्रमिकों की बैठक आयोजित कर उन्हें शासन की योजना का लाभ देने एवं उनकी समस्याओं को निराकरण करने के निर्देश दिए।
§ बैठक में विधायक श्री वर्मा ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत खण्डवा को समस्त योजनाओं की प्रग्रति में तेजी लाने के निर्देश देते हुए सतत् निरीक्षण करने के और लंबे समय से स्टे लेकर दो से अधिक पंचायतों में सचिवों का कार्य कर रहे। सचिवों के कार्यो की जॉंच करने के निर्देश दिए।
§ वही नगर निगम के कार्यो की समीक्षा करते हुए सम्पूर्ण शहर में बनाई गई नालीयों की गुणवक्ता पर नाराजगी जायर करते हुए विधायक श्री वर्मा ने इसकी गुणवक्ता की जॉंच कराने के निर्देश एसडीएम खण्डवा को दिए।
§ वही ऐसे वार्डो जहॉं पर पेयजल वितरण की समस्या है। उनकी विशेष कार्य योजना तैयार कर कार्य करने के आदेश दिए।
§ बैठक में विधायक श्री वर्मा ने प्रभारी अधिकारी जलप्रदाय को विभिन्न बस्तियों में शिविर आयोजित कर जल कनेक्शन के फार्म भरवाने के आदेश भी दिए।
§ नगर निगम की समीक्षा के दौरान विधायक देवेन्द्र वर्मा ने अतिवृष्टि के दौरान नगर निगम की तैयारियों, नर्मदा जल वितरण की तैयारियों, की भी समीक्षा की 
बैठक में अनुविभागीय अधिकारी खण्डवा महेन्द्र सिंह कवचे और नगर निगम आयुक्त एस.आर. सोंलकी समेत विकासखण्ड स्तर के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

  क्रमांक/87/2014/976/वर्मा

No comments:

Post a Comment