AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 14 June 2014

आँगनवाड़ी कार्यकर्ता भी स्कूल चलें हम अभियान से जुड़ें महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने लिखा पत्र

आँगनवाड़ी कार्यकर्ता भी स्कूल चलें हम अभियान से जुड़ें
महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने लिखा पत्र 

खण्डवा (14 जून,2014)  - महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने प्रदेश की 90 हजार से अधिक आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे स्कूल चलें हम अभियान से जुड़कर प्रत्येक बच्चे को प्रवेश दिलाने की मुख्यमंत्री की मंशा को पूरा करें। श्रीमती सिंह ने इस आशय का एक पत्र सभी आँगनवाड़ी कार्यकर्ता को लिखा है।
श्रीमती माया सिंह ने पत्र में कहा है कि शिक्षा का जीवन में बहुत महत्व है। शिक्षा प्रत्येक व्यक्ति के सपनों को नये पंख देती हैं और जीवन में विकास के नये द्वार खोलती है। इसी भावना से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल चलें हम अभियान को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उसे सफल बनाने का संकल्प लिया है।
महिला-बाल विकास मंत्री ने कहा कि बच्चों को स्कूल जाने की तैयारी करवाने के साथ ही आँगनवाड़ी केन्द्र से शिक्षा प्राप्त करने वाला हर बच्चा स्कूल में प्रवेश पाये, यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की है। श्रीमती माया सिंह ने कहा कि पारिवारिक कारणों से शिक्षा से वंचित रह जाने वाली बालिकाओं पर विशेष ध्यान दिया जाये। ऐसी बालिकाओं के परिवार को इस बात के लिये तैयार करें कि उन्हें स्कूल भेजें। श्रीमती माया सिंह ने कहा कि हर आँगनवाड़ी कार्यकर्ता अपने क्षेत्र के प्रत्येक पढ़ने वाले बच्चे को स्कूल में प्रवेश दिलाने के अभियान में सक्रिय भूमिका निभाएँ। 
क्रमांक/77/2014/966/वर्मा

No comments:

Post a Comment