AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 30 June 2014

समय-सीमा की बैठक सम्पन्न


समय-सीमा की बैठक सम्पन्न
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने समय सीमा में लोकसेवा गारंटी अधिनियम के तहत् प्राप्त प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के लिए दिए निर्देश
साथ ही सात दिनों में जनवाणी में प्राप्त आवेदनो को निराकरण करने के भी दिए आदेश
पात्र हितग्राही को मिले शासन की योजनाओं का लाभ 



खण्डवा (30 जून, 2014) -  हर स्थिति में पात्र हितग्राही को हितग्राही मूलक शासन की जनहितकारी योजनाओं का लाभ मिले। यह सुनिश्चित करने के स्पष्ट निर्देश कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने सोमवार को आयोजित सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में सभी जिला अधिकारियों को दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि यदि पात्र हितग्राही को शासन की योजनाओं का लाभ नही मिला तो ऐसी स्थिति में संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 
इसके साथ ही समय-सीमा की बैठक लोकसेवा गारंटी अधिनियम के अन्तर्गत सभी अधिकारियों को निश्चित समय-सीमा में योजनाओं का लाभ देने के निर्देश भी कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने दिए। साथ ही कुछ विभागों के आवेदन का निराकरण समय-सीमा के बाद भी न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने शीघ्र- अतिशीघ्र प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश देने के साथ ही विलंब होने का कारण स्पष्ट करने के आदेश भी दिए। उल्लेखनीय है कि 30 जून 2014 की स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खालवा का एक आवेदन, खाद्य आपूर्ति विभाग का एक आवेदन, तहसीलदार खण्डवा के 96 आवेदन, नायब तहसीलदार छैगॉंवमाखन के 279 आवेदन, नायब तहसीलदार जावर क्षेत्र के 52 आवेदन, नायब तहसीलदार सिंगोट क्षेत्र के 55 आवेदन और नायब तहसीलदार पिपलोद क्षेत्र के 24 आवेदन समय-सीमा के बाहर थे। 
वही सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने 20 जुलाई तक जिले के सभी विकासखण्डांे के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतो को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि उनके विकासखण्ड क्षेत्र मे कोई भी पात्र हितग्राही जो कि पेंशन की पात्रता रखता हो उसे पेंशन नही मिल रही है। उन्होंने इस संदर्भ का प्रमाण पत्र भी 30 जुलाई तक प्रस्तुत करने के आदेश दिए। 
समय-सीमा की बैठक में आगामी गुरू पूर्णिमा और रमजान पर को ध्यान में रखते हुए, कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने सभी कार्य पालिक दण्डाधिकारियों को शहर का सतत्् भ्रमण करने के भी निर्देश दिए। वही जनवाणी, जनसुनवाई और पीजीआर के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए, आगामी सात दिनों में जनवाणी में दर्ज 215 आवेदनों का निराकरण करने के साथ ही जनसुनवाई और पीजीआर के प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के आदेश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल और सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर समेत सभी विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे। 
क्रमांक/133/2014/1022/वर्मा

No comments:

Post a Comment