AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 12 June 2014

स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत निकाली गई जागरूकता रैली

स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत निकाली गई जागरूकता रैली
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने हरी झण्डी दिखाकर किया था रवाना
साथ ही स्टेडियम ग्राउण्ड पर मानव श्रृंखला का भी किया गया निर्माण
कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने दिलाई अभियान में जुड़ने कि शपथ
कहा हर अप्रवेशी बच्चें का हो शाला में नामांकन यह हमारा लक्ष्य










खण्डवा (12 जून, 2014)  - जिले मेें 6 वर्ष से 14 वर्ष आयु वर्ग के सभी अप्रवेशी बच्चों का दाखिला शालाओं में कराने के उद्देश्य से सम्पूर्ण जिले में स्कूल चलें हम अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत शहरवासीयों  को शिक्षा के महत्व एवं अपने बच्चों को शाला भेजने के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से गुरूवार को एक विशाल रैली का आयोजन किया गया। नगर निगम प्रागण से प्रारम्भ जागरूकता रैली को कलेक्टर एवं मिशन संचालक सर्व शिक्षा अभियान श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमित तोमर भी उपस्थित थे। 
नगर निगम प्रांगण से प्रारम्भ हुई जागरूकता रैली बाम्बे बाजार, घण्टाघर, बस स्टैंड, इंदिरा चौक, टैगोर पार्क, और सिविल लाईन से होती हुई स्टेडियम ग्राउण्ड में पहॅंुचकर सम्पन्न हुई। रैली मेें शहर के समाजसेवी, संचार प्रतिनिधिगण, छात्र-छात्राओं समेत जिला अधिकारी एवं कर्मचारी भी शामिल थे। 
स्टेडियम ग्राउण्ड में मानव श्रृंखला का किया निर्माण - स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत आयोजित जागरूकता रैली के समापन के बाद ही स्टेडियम ग्राउण्ड में मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया। जिसके माध्यम से स्कूल चलें हम अभियान को शाब्दिक प्रतिबिम्बित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने स्टेडियम ग्राउण्ड में उपस्थित सभी लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने और अप्रवेशी बच्चों के माता-पिता को प्रेरित कर बच्चों को शाला में प्रवेश कराने कि शपथ दिलाई। इसके पूर्व कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने सर्वशिक्षा अभियान का ध्वजारोहण भी किया। 
  इस मौके पर कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने कहा कि हमारा उद्देश्य खण्डवा जिले के 6 वर्ष से 14 वर्ष आयु के सभी बच्चों को जिनका नामांकन अब तक शाला में नही हुआ है। उनका नामांकन कराना है। साथ ही हमारी नैतिक जिम्मेदारी यह भी है कि हम सतत् उनकी मॉनीटरिंग करें। कि वे बच्चें शाला में अध्ययन कर रहे है या नहीं। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर समेत शिक्षा विभाग एवं अन्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
क्रमांक/61/2014/950/वर्मा

No comments:

Post a Comment