AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 26 June 2014

कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दो स्कूलांे का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दो स्कूलांे का किया निरीक्षण
बिना अनुमति अनुपस्थित पाए जाने पर दो को निलंबित करने और तीन शिक्षकों के वेतन काटने के दिए निर्देश
कार्य में लापरवाही नही होगी बर्दाश्त 

खण्डवा (26 जून, 2014) - गुरूवार की दोपहर को कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने आकस्मिक रूप से शासकीय माध्यमिक शाला नहाल्दा, और शासकीय माध्यमिक शाला बड़गॉव माली का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बिना अनुमती शाला में अनुपस्थित रहने वाले दो शिक्षकों को जहॉं निलंबित करने के निर्देश दिए। वही तीन शिक्षकों को शोकाज नोटिस जारी करते हुए शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने और शाला में अनुपस्थित रहने पर वेतन काटने के आदेश भी कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने डीपीसी सर्वशिक्षा अभियान श्री सोलंकी को दिए। निरीक्षण के दौरान नवागत सहायक कलेक्टर सुश्री रजनीसिंह भी उपस्थित थी। 
इन्हे दिए निलंबित करने के निर्देश - अपने औचक निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम कलेक्टर श्रीमती गुप्ता शासकीय माध्यमिक शाला नहाल्दा पहुॅंची थी। जहॉं प्रभारी प्रधानाचार्य बिना वरिष्ठ अधिकारी स्वीकृती के शाला से अनुपस्थित थी। जिस पर कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने संबंधित वरिष्ठ अधिकारी को इन्हें तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए। वही शाला में बिना आवेदन पत्र के अनुपस्थित शिक्षिका मंजुला पारासर को शोकाज नोटिस जारी करते हुए, एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए। 
इसके बाद कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने बड़गॉव माली पहुॅंचकर शासकीय माध्यमिक शाला बड़गॉंव माली का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। जहॉं बिना वरिष्ठ अधिकारी के अनुमति के अनुपस्थित रहने पर प्रधानाचार्य जसवंत धामने निलंबित करने के निर्देश दिए। वही बिना आवेदन अनुपस्थित रहने पर शिक्षिका सुभद्रा पारासर को शोकाज नोटिस जारी करते हुए दो दिन का वेतन काटने और शिक्षक राजकुमार सिसौदिया को शोकाज नोटिस जारी करते हुए एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।
क्रमांक/118/2014/1007/वर्मा

No comments:

Post a Comment