AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 28 February 2014

प्रभावित फसल सर्वे को लेकर कलेक्टर ने तहसीलदारांे की बुलाई आपात बैठक राजस्व, कृषि और सहकारिता विभाग की संयुक्त टीम बनाकर सर्वे के दिए निर्देश साथ ही प्रत्येक प्रभावित किसान खेतों में पहुंचे सर्वे टीम यह भी दिए आदेश एक भी प्रभावित किसान ना छुटें सर्वें बात का रखें ध्यान फोटोग्राफी व विडियोग्राफी के भी दिए निर्देश


खंडवा (28 फरवरी, 2014) - विगत कुछ दिनों पूर्व जिले तेज आंधी के साथ बारिश एवं ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों के सर्वे की समीक्षा के लिए शुक्रवार की दोपहर कलेक्टर नीरज दुबे ने तहसीलदारों की आपात बैठक बुलाई। जिसमें उन्होंने जिले के समस्त तहसीलदारों को प्रभावित फसल का प्रभावी ढंग से सर्वे करने के स्पष्ट निर्देश दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि प्रत्येक प्रभावित खेत में सर्वे टीम पहुंचें, सभी जिम्मेदार अधिकारी यह सुनिश्चत करें। यदि एक गांव में किसी एक किसान का खेत तेज आंधी और बारिश से प्रभावित हुआ है तो उसे मुआवजा मिलना ही चाहिए। इसलिए सर्वे कार्य पूर्णता ईमानदारी से किया जाए।
  इन विभागों की संयुक्त टीम करें सर्वे- बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने राजस्व विभाग, कृषि विभाग और सहकारिता विभाग की संयुक्त टीम बनाकर सर्वे करने के निर्देश दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि प्रत्येक ग्रामवार सर्वे रिर्पोट में इन तीनों विभागों के सर्वे टीम में लगाएं गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के हस्ताक्षर होने ही चाहिए।
4 तारीख की शाम तक समिट करें सर्वे रिपोर्ट- बैठक में प्रभावी ढंग से सर्वे करने के निर्देश देने के साथ ही कलेक्टर श्री दुबे ने समस्त तहसीलदारों को हर हाल में 4 मार्च की शाम तक संपूर्ण सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश भी दिए। उन्होंने कहा कि सर्वे के दौरान  विडियो एवं फोटोग्राफी भी करवाएं ताकि वे साक्ष्य रुप में रिकार्ड में रहे।
फसल कटाई प्रयोग अधिक संख्या में करने के दिए निर्देश- कलेक्टर नीरज दुबे ने तेज आंधी ,बारिश से प्रभावित फसलों के सर्वे की समीक्षा के दौरान समस्त तहसीलदारों को इस वर्ष अधिक से अधिक फसल कटाई प्रयोग करवाने के निर्देश दिए ताकि औसत उत्पादन की सटीक जानकारी प्राप्त हो सके और नुकसान  वास्तविक आंकलन किया जा सके।
 बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल, सहायक कलेक्टर पंकज जैन, उप संचालक कृषि कल्याण तथा कृषि विकास विभाग श्री ओ. पी. चौरे, उप संचालक आत्मा एस. एस. राजपूत , महाप्रबंधक सहकारिता आलोक जैन सहित जिले के समस्त तहसीलदार उपस्थित थे।
क्रमांक/150/2014/354/वर्मा

No comments:

Post a Comment