AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 18 February 2014

खालवा में खण्डस्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर सम्पन्न 119 आवेदन हुए प्राप्त 60 का मौके पर ही किया निराकरण

खालवा में खण्डस्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर सम्पन्न

119 आवेदन हुए प्राप्त

 60 का मौके पर ही किया निराकरण


खंडवा (18 फरवरी 2014) - मंगलवार को जनपद पंचायत खालवा में खण्डस्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में समस्त विभागों द्वारा अपने स्टॉल लगाकर जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार एवं समस्याओं का निराकरण किया। इस अवसर पर सभी विभागों के खण्डस्तरीय अधिकारियों द्वारा अपने विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं को विस्तार से उपस्थित जन समूह को समझाया गया। शिविर में कुल 119 आवेदन प्राप्त हुए।
        इसके पूर्व शिविर का शुभारंभ जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमति बिंदाबाई काजले द्वारा किया गया। इस शिविर में जनपद पंचायत उपाध्यक्ष तेजराम यादव, अनुविभागीय अधिकारी हरसूद सुरेशचंद्र वर्मा, तहसीलदार प्रकाश परिहार भी उपस्थित रहें। शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 119 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जिनमें से 60 आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया। इस शिविर में अधिकांश आवेदन पेंशन प्राप्त करने हेतु प्रस्तुत किये गये। जिसमें पात्र पाये जाने पर 18 हितग्राहियों को पेंशन की स्वीकृति मौके पर प्रदान की गई। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर नीरज दुबे द्वारा समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को अपने-अपने राजस्व अनुभागों में अपनी जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन करने के निर्देश दिये गये थे। जिनमें स्थानीय स्तर पर निराकृत होने वाले समस्याओं को मौके पर ही निराकृत करने और जिला स्तर की समस्याओं को आगे प्रेषित करने के आदेश भी थे।
21 फरवरी को किल्लौद में लगेगा जनसमस्या निवारण शिविर :- शिविरों के आयोजन के अंतर्गत 21 फरवरी को बलड़ी विकासखण्ड के ग्राम किल्लौद में भी जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन होगा। जिसमें क्षेत्रीय ग्राम वासियों की शिकायतों का पंजीयन कर उनके यथासंभव निराकरण की कार्यवाही की जायेगी।
टीप:- फोटो मेल की गई हैं।                       
क्रमांक: 98/2014/302/वर्मा   

No comments:

Post a Comment