AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 31 December 2013

सभी के सहयोग से समाप्त होगा भ्रष्टाचार - मंत्री श्री शाह प्रदेश में खालवा से प्रारंभ होगी मैसेज माॅनिटरिंग प्रणाली हितग्राहियों को एस.एम.एस. के माध्यम से अपना अनाज ले जाने की की जायेगी अपील फर्जी दस्तखत कर दूसरों का अनाज निकलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही

सभी के सहयोग से समाप्त होगा भ्रष्टाचार - मंत्री श्री शाह
प्रदेश में खालवा से प्रारंभ होगी मैसेज माॅनिटरिंग प्रणाली
हितग्राहियों को एस.एम.एस. के माध्यम से अपना अनाज ले जाने की की जायेगी अपील
फर्जी दस्तखत कर दूसरों का अनाज निकलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही






खंडवा (31 दिसम्बर, 2013) - मैं अकेला कुछ नहीं कर सकता। आप सभी के सहयोग से ही भ्रष्टाचार को समाप्त किया जा सकता है। राज्य सरकार हर परिस्थिति में प्रदेश के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है। हमारा स्पष्ट उद्देश्य है कि कोई भी गरीब भूखा न सोए और हर गरीब के घर का चूल्हा जले। इस उद्देश्य को लेकर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा प्रभावी प्रयास किये जा रहे हैं। जिसमें आपका सुझाव भी सादर आमंत्रित है। यह अपील प्रदेश के खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री कुँवर विजय शाह ने जनपद पंचायत खालवा में आयोजित साधारण सभा की बैठक में की।
कार्डधारी ना ले अनाज तो करना होगा वापस, कालाबाजारी नहीं होगी बर्दाशत:- बैठक में स्पष्ट निर्देश देते हुये मंत्री श्री शाह ने कहा की राशन कार्ड इकठ्ठे करके रखना कानूनी अपराध है। ऐसा करने वाले किसी भी कंट्रोल व सोसायटी संचालक को बख्सा नहीं जायेगा। साथ ही फर्जी दस्तखत कर गरीबों के पेट का अन्न चुरान वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। अनाज सोसायटी या कंट्रोल से सिर्फ वहीं नागरिक उठा पायंेंगे जिनका नाम राशन कार्ड में दर्ज हो। दूसरे के राशनकार्ड पर अनाज उठाने वाले और अनाज देने वाले दोनों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। यदि कार्डधारियों द्वारा अनाज ना उठाया जाये तो, उतना अनाज कंट्रोल और सोसायटी को विभाग को वापस करना होगा। जिसकी सख्त माॅनिटरिंग के आदेश भी मंत्री कुँवर विजय शाह ने विभागीय अधिकारियों को दिये।
एस.एम.एस. प्रणाली से हितग्राहियों को दी जायेगी अनाज उठाने की सूचना प्रदेश में खालवा से होगी शुरूआत:- इसके साथ ही विभाग द्वारा माॅनिटरिंग के लिये तैयार की जा रही कार्ययोजना की अधिक जानकारी देते हुये खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री कुँवर विजय शाह ने बताया कि आगामी कुछ समय बाद एस.एम.एस. द्वारा नागरिकों को उनका अनाज अपनी संबंधित राशन दुकानों से लेने की जानकारी खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा एस.एम.एस. के माध्यम से उपलब्ध कराई जायेगी। जिसकी शुरूआत पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में जिले के खालवा जनपद पंचायत से की जायेगी। जिसके लिये शेडो एरिया को छोड़कर निवास करने वाले क्षेत्रवासियों के दूरभाष क्रमांकों का संकलन कार्य जल्द ही प्रारंभ किया जायेगा। जिसके बाद संबंधित हितग्राहियों से राशन सरलता, सहजता एवं उचित मूल्य पर मिलने संबंधी क्राॅस चेक भी विभाग द्वारा किया जायेगा। जिसकी तैयारियों के निर्देश भी विभाग के संबंधित अधिकारियों को साधारण सभा की बैठक में मंत्री श्री शाह ने दिये।
मैं जनता का सेवक:- बैठक में अपना उद्देश्य स्पष्ट करते हुये मंत्री श्री शाह ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चैहान के लिये सम्पूर्ण मध्यप्रदेश मंदिर, इसके नागरिक उनके भगवान है और हम अपने मुख्यमंत्री के सहायक है। जिनके निर्देशांे और मार्गदर्शन पर हम प्रदेश की जनता की सुख, समृद्धि और विकास के लिये प्रतिबद्ध है।
टीप:- फोटो क्रमांक 3112131, 3112132 तथा 3112133 मेल की गई हैं।
                     क्रमांक: 140/2013/1433/वर्मा

No comments:

Post a Comment