AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 30 December 2013

कार्य की गुणवत्ता से समझौता बर्दाशत नहीं जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में मंत्री विजय शाह ने दिये निर्देश कहा लिप्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बख्सा नहीं जायेगा जिला अस्पताल में डायलिसिस मशीन स्थापित करने के लिये तत्परता से वरिष्ठ अधिकारी से की बात पेंशन वितरण हेतु मोबाईल बैंक के लिये विधायक मद से वाहन देने की कि घोषणा पन्द्रह दिनों में बंद पड़ी नल-जल योजना प्रारंभ करने के दिये निर्देश बैठक में पुख्ता जानकारी प्रस्तुत करें संबंधित अधिकारी

कार्य की गुणवत्ता से समझौता बर्दाशत नहीं
जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में मंत्री विजय शाह ने दिये निर्देश
कहा लिप्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बख्सा नहीं जायेगा
जिला अस्पताल में डायलिसिस मशीन स्थापित करने के लिये तत्परता से वरिष्ठ अधिकारी से की बात
पेंशन वितरण हेतु मोबाईल बैंक के लिये विधायक मद से वाहन देने की कि घोषणा
पन्द्रह दिनों में बंद पड़ी नल-जल योजना प्रारंभ करने के दिये निर्देश
बैठक में पुख्ता जानकारी प्रस्तुत करें संबंधित अधिकारी




खंडवा (30 दिसम्बर, 2013) - निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से समझौता बर्दाशत नहीं किया जायेगा। लिप्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। यह स्पष्ट निर्देश राज्य शासन में खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री कुँवर विजय शाह ने जिला पंचायत में आयोजित साधारण सभा की बैठक में दिये। उन्होंने समस्त संबंधित विभाग प्रमुखांे को जिला पंचायत सदन में पुख्ता एवं तथ्यपूर्ण जानकारी प्रस्तुत करने के आदेश भी दिये। बैठक में मंत्री श्री शाह ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, लोक निर्माण विभाग, सर्वशिक्षा अभियान एवं शिक्षा विभाग के साथ उद्यानिकी विभाग द्वारा संचालित योजनाओं एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की। साधारण सभा की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष राजपाल सिंह तोमर और खंडवा विधानसभा से विधायक देवेन्द्र वर्मा एवं पंधाना विधायक श्रीमती योगिता नवल सिंह बोरकर भी उपस्थित थे।    
डायलिसिसि मशीन स्थापित करने के लिये तत्परता से संचालक स्वास्थ्य से की बात :- जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुये मंत्री कुँवर विजय शाह ने जिले में शासकीय अस्पताल में स्वीकृत डायलिसिस मशीन की के स्थापित होने की जानकारी चाही। जिस पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा अब तक डायलिसिस मशीन जिले में न आने की जानकारी दी गई। जिस पर तत्परता के साथ मंत्री श्री शाह ने संचालक स्वास्थ्य पंकज अग्रवाल से दूरभाष पर चर्चा कर शीघ्र-अतिशीघ्र जिला चिकित्सालय में डायलिसिस मशीन स्थापित करने के निर्देश दिये। साथ ही जिले में अन्य 108 एम्बुलेंस बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के मद्देनजर भेजने की बात भी कही। जिस पर स्वास्थ्य संचालक द्वारा विगत् दो माह में जिला चिकित्सालय में डायलिसिस मशीन उपलब्ध कराने के साथ ही जल्द से जल्द जिले में नवीन 108 एम्बुलेंस मशीन भेजने की बात कहीं गई।
व्यवहारिक बनाये पेंशन वितरण प्रणाली:- साधारण सभा की बैठक में जिले के दोनों ही विधायकों एवं जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा पेंशन वितरण प्रणाली को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई गई। जिस पर मंत्री श्री शाह ने उपसंचालक सामाजिक न्याय को जिले में विशेष प्रयास कर पेंशन वितरण प्रणाली को अधिक व्यवहारिक बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि जिला प्रशासन मोबाईल बैंक के माध्यम से जिले के पात्र हितग्राहियों को पेंशन का वितरण करें, तो उसके लिये हम जिले के चारों विधायक अपनी विधायक निधि से एक-एक वाहन मोबाईल बैंक के लिये देंगे। ताकि जिले के पेंशनधारियों को सरलता व सहजता से पेंशन प्राप्त हो सके।
बैठक में तथ्यपूर्ण एवं पुख्ता जानकारी प्रस्तुत करें अधिकारी :- जिला पंचायत में आयोजित साधारण सभा की बैठक में संबंधित सम्मानिय सदस्यगणों द्वारा त्रुटिपूर्ण एवं गलत जानकारी सदन में प्रस्तुत करने की बात कही गई। जिस पर सी.ई.ओ. जिला पंचायत अमित तोमर द्वारा सभी संबंधित विभाग प्रमुखों को सदन में तथ्यपूर्ण एवं पुख्ता जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोमर ने भी वरिष्ठ अधिकारियों को त्रुटिपूर्ण एवं गलत जानकारी प्रस्तुत करने वाले अधिकारियों के प्रस्ताव कार्यवाही हेतु शासन स्तर पर भेजने के आदेश दिये।
        इसके साथ ही बैठक में सात विभागों की विस्तृत समीक्षा की गई। साथ ही सदन द्वारा कार्योें में गति लाने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये गये। जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में मंत्री श्री शाह, विधायक द्वय देवेन्द्र वर्मा एवं योगिता नवल सिंह बोरकर के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोमर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को -

§    आगामी पन्द्रह दिनों में बंद पड़ी नलजल योजना प्रारंभ करने के।
§    कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को सप्ताह में दो दिन निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के ।
§    जिले में मुख्यमंत्री ग्रामीण हाट योजना के अंतर्गत 50-50 लाख रूपये से बनने जा रहे 36 ग्रामीण हाटों के लिये नक्शे की जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं सम्पूर्ण प्रक्रिया कर जल्द से जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ करने के ।
§    जिले में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिये सार्थक प्रयास करने के साथ ही जिला पंचायत की साधारण सभा द्वारा अतिथि शिक्षकों का वेतन बढ़ाने संबंधित प्रस्ताव पारित कर राज्य शासन को भेजने के।
§    और जिले में अवैध शराब विक्रय पर सख्ती से प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला पंचायत की साधारण सभा के सम्मानिय सदस्यों के साथ ही विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
टीप:- फोटो क्रमांक 3012136 एवं 3012137 मेल की गई हैं।
क्रमांक: 137/2013/1430/वर्मा

No comments:

Post a Comment