AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 30 December 2013

एक जनवरी को खंडवा जिले से अंत्योदय विस्तार योजना का होगा शुभारंभ एक रूपये किलो गेहूँ के बाद अब एक रूपये किलो चावल देगी सरकार - मंत्री श्री शाह साथ ही बी.पी.एल. और अंत्योदय दोनों ही परिवारों को मिलेगा 5 लीटर केरोसीन

एक जनवरी को खंडवा जिले से अंत्योदय विस्तार योजना का होगा शुभारंभ
एक रूपये किलो गेहूँ के बाद अब एक रूपये किलो चावल देगी सरकार - मंत्री श्री शाह
साथ ही बी.पी.एल. और अंत्योदय दोनों ही परिवारों को मिलेगा 5 लीटर केरोसीन




खंडवा (30 दिसम्बर, 2013) - राज्य शासन की अत्यंत महत्वपूर्ण एवं जनहितकारी अंत्योदय अन्न योजना के विस्तार का शुभारंभ खंडवा जिले से 1 जनवरी, 2014 को होगा। जिसका मुख्य कार्यक्रम जिला स्तर पर आयोजित करने के निर्देश सोमवार को प्रदेश के खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री कुँवर विजय शाह ने विभागीय अधिकारियों को दिये। उन्होंने जानकारी देते हुये बताया कि विगत् में राज्य शासन द्वारा अंत्योदय अन्न योजना के अंतर्गत अंत्योदय परिवार को 35 किलो अनाज, 5 लीटर केरोसीन दिया जाता था। वहीं बी.पी.एल. परिवार को 20 किलो अनाज और केरोसीन दिया जाता था। जहाँ पूर्व में इस योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को 1 रूपये किलो गेहूँ, 2 रूपये किलो चावल और 1 रूपये किलो नमक दिया जाता था। लेकिन अब शासन ने योजना का विस्तार किया है।
        जिसके बाद अब सम्पूर्ण प्रदेश के पात्र हितग्राहियों को 1 रूपये किलो गेहूँ के साथ ही 1 रूपये किलो चावल भी दिया जायेगा और अंत्योदय एवं बी.पी.एल. दोनों ही परिवारों को 5-5 लीटर केरोसीन भी सरकार देगी।
टीप:- फोटो क्रमांक 3012133 मेल की गई हैं।
      क्रमांक: 133/2013/1426/वर्मा

No comments:

Post a Comment