AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 22 December 2013

24 दिसंबर को सुशासन दिवस अटलजी के प्रति आयोजनों में होगा सम्मान व्यक्त

24 दिसंबर को सुशासन दिवस
अटलजी के प्रति आयोजनों में होगा सम्मान व्यक्त

खंडवा (21 दिसम्बर, 2013) - पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म दिवस प्रदेश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। श्री वाजपेयी द्वारा प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित सुशासन के उच्चतम मापदण्डों को देखते हुए उनके जन्म दिवस को राज्य शासन ने विशिष्ट स्वरूप में मनाने के आदेश जारी किए हैं।
श्री वाजपेयी की जन्म वर्षगांठ के एक दिन पूर्व की तिथि 24 दिसंबर को प्रतिवर्ष सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसी दिन सभी अधिकारी-कर्मचारी को सुशासन के उच्चतम मापदण्डों को स्थापित करने की शपथ दिलवाई जाएगी, जिसकी जवाबदारी कार्यालय प्रमुख की होगी। इस अवसर पर 24 दिसंबर को प्रत्येक जिले में किसी एक सभागृहध्स्थल पर पूर्व प्रधानमंत्री श्री वाजपेयी के चित्र को प्रदर्शित कर सम्मान प्रकट करने के निर्देश जारी किए गए हैं। अटलजी के जीवनवृत्त एवं राष्ट्रहित में किए गए विशिष्ट कार्यों के संबंध में वक्ताओं द्वारा विचार प्रकट किए जाएंगे। कार्यक्रम में जिले के सभी प्रमुख जन-प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और शासकीय अधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा।
सभी प्रमुख शासकीय कार्यालयों एवं महत्वपूर्ण शैक्षणिक संस्थाओं में भी सुशासन संबंधी समारोह एवं सुशासन विषय पर परिचर्चाएँ आयोजित की जाएंगी। इस संबंध में सभी कलेक्टरों, विभागाध्यक्षों को सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा निर्देश भेजे गए हैं।         
 क्रमांकः 103ध्2013ध्1396ध्वर्मा

No comments:

Post a Comment