AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 16 December 2013

सरलता से मिले हितग्राही को शासन की योजनाओं का लाभ:- कलेक्टर समग्र पोर्टल पर 19 दिसम्बर तक डाटा सत्यापन के दिये निर्देश श्रम विभाग को दिसम्बर अंत तक की कार्ययोजना प्रस्तुत करने के भी दिये आदेश कृषि उपज मण्डियों की समीक्षा बैठक करें आयोजित

सरलता से मिले हितग्राही को शासन की योजनाओं का लाभ:- कलेक्टर
समग्र पोर्टल पर 19 दिसम्बर तक डाटा सत्यापन के दिये निर्देश
श्रम विभाग को दिसम्बर अंत तक की कार्ययोजना प्रस्तुत करने के भी दिये आदेश
कृषि उपज मण्डियों की समीक्षा बैठक करें आयोजित



खंडवा (16 दिसम्बर) - राज्य शासन द्वारा संचालित समस्त हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ जिले के पात्र हितग्राही को सरलता व सहजता से मिले। यह निर्देश कलेक्टर नीरज दुबे ने कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में समस्त विभागीय प्रमुखों को दिये। उन्होंने आदेश देते हुये कहा कि सभी संबंधित विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके विभाग की समस्त योजनाओं का क्रियान्वयन पारदर्शिता से हो ताकि, हितग्राहियों को असुविधा ना हो।
समग्र पोर्टल के डाटा का 19 दिसम्बर तक करंे सत्यापन:- समीक्षा बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने जिले के समस्त विकासखण्डों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को 19 दिसम्बर, 2013 तक हर हाल में समग्र पोर्टल पर दर्ज सामाजिक सुरक्षा पेंशन और खाद्य अध्यादेश के डाटा का सत्यापन करने के सख्त निर्देश दिये। उन्होंने सी.ई.ओ. जनपदों द्वारा अब तक किये गये डाटा वेरिफिकेशन के कार्य की प्रगति पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुये नाराजगी व्यक्त की। श्री दुबे ने कहा कि समग्र का डाटा सी.ई.ओ. जनपदों का मौलिक डाटा है, 19 दिसम्बर तक जितने डाटा का सत्यापन हो पायेगा, वही अंतिम आंकड़े होंगे। साथ ही जिन आंकड़ों का सत्यापन नहीं किया जा सकेगा। उन्हें पोर्टल से हटाने की कार्यवाही करने के आदेश भी कलेक्टर श्री दुबे ने समस्त सी.ई.ओ. जनपदों को दिये।
दिसम्बर अंत तक की कार्ययोजना करें प्रस्तुत:- समीक्षा बैठक में कलेक्टर नीरज दुबे ने श्रम विभाग के अधिकारियों को योजनाओं के क्रियान्वयन में आने वाली समस्याओं का विश्लेषण करते हुये स्थाई निराकरण करने की बात कही। उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि विभाग की दिसम्बर अंत तक की कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करें। जिसमें जिले की कार्ययोजना के साथ-साथ प्रत्येक विकासखण्ड की पृथक-पृथक कार्ययोजना भी हो।
कृषि उपज मण्डियों की समीक्षा बैठक करें आयोजित:- बैठक में कृषि उपज मण्डी के कार्याें की जानकारी लेते हुये कलेक्टर श्री दुबे ने अपर कलेक्टर श्री बघेल को जिले की समस्त कृषि उपज मण्डी और उप मण्डियों की पृथक से समीक्षा बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होंने आदेश देते हुये कहा कि समीक्षा बैठक में समस्त मण्डियों के भारसाधक अधिकारी उपस्थित हो। इसके साथ ही बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने मण्डी सचिव को आदेश देते हुये कहा कि मण्डी प्रांगण का उपयोग निर्धारित समय से अधिक समय तक करने वाले व्यापरियों से उसका शुल्क लेना सुनिश्चित करें।
टीप:- फोटो क्रमांक 1612131 तथा 1612132 मेल की गई हैं।
क्रमांकः 69/2013/1363/वर्मा

No comments:

Post a Comment