AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 20 August 2014

सीएम हेल्पलाईन और पीजीआर के लंबितों प्रकरणों का शीघ्र करें निराकरण


सीएम हेल्पलाईन और पीजीआर के लंबितों प्रकरणों का शीघ्र करें निराकरण समीक्षा के दौरान नवागत कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिये आदेश
सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान और मॉनीटरिंग के लिए वॉट्सअप से जुड़ने की कि अपील
कलेक्टर मेसेज बोर्ड के नाम से तैयार किया वॉट्सअप एकाउंट 
बिना अनुमति ना छोड़े मुख्यालय 

खण्डवा-(19 अगस्त) - सीएम हेल्पलाईन पर प्राप्त होने वाली समस्याओं एवं पीजीआर के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करें। यह आदेश कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने मंगलवार को चर्चा के दौरान सभी संबंधित विभाग प्रमुखों को दिये। इस दौरान उन्होनें विभागवार सीएम हेल्पलाईन और पीजीआर में लंबित प्रकरणों कि समीक्षा भी की। साथ ही प्रभारी अधिकारी शिकायत शाखा को राजस्व विभाग के लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए सतत तहसीलदारों एवं संबंधित राजस्व अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर निराकरण के आदेश दिये। वहीं जिला पंचायत में परियोजना अधिकारी शिकायत शाखा को जिला पंचायत में लंबित प्रकरणों का संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर निराकरण के निर्देश भी दिये। उन्होनें सभी जिला अधिकारियों को बिना अनुमति मुख्यालय ना छोड़ने के स्पष्ट आदेश भी दिये। इस दौरान श्री अग्रवाल ने कहा कि आगामी समय में लायन आर्डर की स्थिति में जिला अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई जायेगी। जो कि मेरे प्रतिनिधि के रूप में तैनात रहेगें। 
वॉट्सअप से जुड़ने की कि अपील, कलेक्टर मेसेज बोर्ड के नाम से तैयार किया एकाउंट:- इसके साथ ही नवागत कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने सभी जिला अधिकारियों से त्वरित सूचनाओं के संप्रेषण एवं मॉनीटरिंग के लिए वॉट्सअप के माध्यम से जुड़ने की बात कही। जिसकी अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मेरे द्वारा कलेक्टर मेसेज बोर्ड के नाम से वॉट््सअप ग्रुप तैयार किया गया है। जिसमें आप स्वयं वॉट््सअप मोबाइल नंबर के माध्यम से कलेक्टर मेसेज बोर्ड से जुड़ सकते है। जिसमें आप महत्वपूर्ण प्रशासनिक सूचनाएं प्राप्त करने के साथ ही आपके द्वारा किए गए निरीक्षणों की जानकारी एवं फोटोग्राफ भी अपलोड कर सकते है। 
    इसके साथ ही कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिला जनसंपर्क अधिकारी को भी समस्त पत्रकारों का एक वॉट््सअप समूह बनाने के निर्देश दिये। ताकि महत्वपूर्ण सूचनाएं त्वरित रूप से संचार प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई जा सके और समय-समय पर फैलने वाली अफवाहो की स्पष्ट स्थिति से भी उन्हें त्वरित रूप से अवगत कराया जा सके। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल समेत विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे। 
क्रमांक/90/2014/1297/वर्मा 

No comments:

Post a Comment