AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 31 August 2014

5 सितम्बर को षिक्षक दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर शासकीय एवं नीधी शालाओं की बैठक सम्पन्न

5 सितम्बर को षिक्षक दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर शासकीय एवं नीधी शालाओं की बैठक सम्पन्न
--------
आयोजन को लेकर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिए आवष्यक दिषा निर्देष
--------
हर बच्चा, हर षिक्षक, हर छात्र सुने, प्रधानमंत्री जी का संदेष यही हमारा उद्देष्य - कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल
--------
गॉंव में सबसे बड़े स्कूल के प्राचार्य नोड्ल अधिकारी नियुक्त
--------
सभी आयोजन स्थल में ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारी भी रहे उपस्थित
--------
विषेष मध्याहन भोजन कि की जाए व्यवस्था
--------
जिला षिक्षा अधिकारी हर स्थल पर दो-दो षिक्षको की लगाए नामजद डूयूटी
--------
सभी बीईओ, बीआरसी, सोमवार तक रिव्यू कर प्रस्तुत करे जानकारी 

खण्डवा (31 अगस्त,2014) - रविवार को कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने आगामी 5 सितम्बर  को षिक्षक दिवस पर आयोजित होने वाले विषेष कार्यक्रम के तैयारियों की समीक्षा जिले के प्रायवेट एवं षासकीय षालाआंे के प्राचार्यो से पृथक-पृथक बैठक आयोजित कर की। उन्होंने दोनों ही बैठकों में जानकारी देते हुए बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि षिक्षक दिवस के अवसर पर देष के प्रधानमंत्री सभी षिक्षकों और विद्यार्थीयों को एक साथ संबोधित करेंगे। इसलिए हमारा उद्देष्य यह है कि जिले का हर विद्यार्थी, हर षिक्षक, प्रधानमंत्री जी का संदेष सुने। 
इसके लिए तैयारियों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने सभी प्रायवेट विद्यालयों द्वारा कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली। साथ ही उन्हें विद्यार्थीयों की बेहतर बैठक व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, सुनिष्चित करने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि आपके विद्यालय क्षेत्र के आसपास संचालित शासकीय शालाओं के विद्यार्थीयों को भी प्रधानमंत्री जी के संबोधन का सीधा प्रसारण सुनने के लिए व्यवस्था अनुरूप विद्यार्थीयों को बैठाने की बात कही। 
सबसे बड़े स्कूल के प्राचार्य होगंे नोड्ल ऑफिसर - इसी प्रकार दोपहर को 3 बजे कलेक्टर सभागृह में आयोजित शासकीय विद्यालयों के संकुल प्राचार्यो एव ंबीआरसी, और बीईओ से भी विकासखण्डवार कार्यक्रम के तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने की जिसमें उन्होंने निर्देष देते हुए कहा कि गॉव में संचालित सबसे बड़े शासकीय स्कूल का प्राचार्य कार्यक्रम का नोड्ल ऑफिसर होगा।
इसके साथ ही बैठक में कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने - 
सभी आयोजन स्थलों पर ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारियों की डूयूटी लगवाने के निर्देष सीईओ जिला पंचायत को दिए। 
वही प्रत्येक आयोजन स्थल पर दो-दो षिक्षकों की नामजद डूयूटी लगाने के निर्देष जिला षिक्षा अधिकारी को दिए। 
उन्होेंने साथ ही जिला षिक्षा अधिकारी को विषेष मध्याहन भोजन की व्यवस्था के निर्देष भी दिए।
उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिष्चित करें की आयोजन स्थल में छात्रों के पिने के पानी की व्यवस्था हो।
बैठने की संक्षिप्त व्यवस्था की जाए। जहॉं टीवी की व्यवस्था नही है, वहा स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य, सचिव और षिक्षक समन्वय स्थापित कर जिन ग्रामवासियों के यहॉं टीवी एवं डिस्क की व्यवस्था है वहा पर व्यवस्था कर छात्रों को कार्यक्रम दिखाना सुनिष्चित करें। 
ऐसे गॉव जहॉं पर बिजली आपूर्ति की व्यवस्था नही है वहा पर उन्हें चिन्हित कर उनकी सूची हमें उपलब्ध कराए। जिस पर हम पूर्व व्यवस्था कर सकें। 
वन ग्रामों में संबंधित षिक्षक चालू स्थिति में रेडियो की व्यवस्था भी सुनिष्चित करें बैठक में सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर और सहायक कलेक्टर रजनी सिंह समेत षिक्षा विभाग के समस्त अधिकारी भी उपस्थित थे। 
  क्रमांक/163/2014/1371/वर्मा

No comments:

Post a Comment