AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 28 August 2014

मंडी कार्यालय और सब्जी मंडी पहॅुंचकर कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा


मंडी कार्यालय और सब्जी मंडी पहॅुंचकर कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
------
मंडी सचिव को दिए नियम निर्देशों के अनुरूप मंडी चलाने के आदेश
------
मंडी को सुचारू रूप से चलाने की जिम्मेदारी मंडी समिति की
------
टेक्स नहीं देने वाले पंजीकृत व्यापारियों के लायसेंस निरस्त करने के भी दिए निर्देश
------
टेक्स नही देने वाले पंजीकृत व्यापारियों के गोदाम खाली कराने के भी दिए आदेश
------
प्रतिदिन मंडी सचिव करें सब्जी मंडी का निरीक्षण
------
कृषक भवन में रहे बेहतर साफ-सफाई
------






खण्डवा (28 अगस्त,2014) - गुरूवार को प्रातः 11ः30 बजे मंडी कार्यालय पहॅुंचकर कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने सब्जी मंडी की व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली। साथ ही इस संदर्भ में स्पष्ट दिशा निर्देश भी मंडी सचिव को दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि मंडी में किसानों का शोषण न हो इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी आपकी और मंडी समिति की है। मंडी स्वयं एक निकाय है, इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, और सदस्य होते है। तो बेहतर मंडी संचालन की जिम्मेदारी सम्पूर्ण मंडी समिति की है। इसके लिए समन्वय के साथ बेहतर प्रयास करें। साथ ही मंडी को शासन के दिशा निर्देशों और नियमों के अनुसार चलाए। 
टेक्स नहीं देने वाले पंजीकृत व्यापारियों के लायसेंस निरस्त करने के दिए निर्देश - अपने निरीक्षण के दौरान सब्जी मंडी की स्थानीय व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने मंडी सचिव से पंजीकृत व्यापारियों की जानकारी ली। जिस पर उन्होंने निरंतर टेक्स भरने वाले पंजीकृत व्यापारियों के बारे में पूछा। साथ ही उन्होंने मंडी सचिव को स्पष्ट निर्देश दिए की ऐसे पंजीकृत व्यापारी जिनके द्वारा टेक्स नही भरा जा रहा है। उनके लायसेंस निरस्त करें। 
गोदाम कराए खाली - इतना ही नहीं अपने निरीक्षण के दौरान पंजीकृत व्यापारियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए उनके द्वारा विगत वर्षो से जमा कराए जा रहे टेक्स की जानकारी भी देने के आदेश मंडी सचिव को कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिए। उन्होंने स्पष्ट करते हुए मंडी सचिव को ऐसे पंजीकृत व्यापारियों जिन्होंने टेक्स नही भरा हैं। उनके गोदाम भी खाली कराने के सख्त निर्देश दिए। 
प्रतिदिन मंडी सचिव करें सब्जी मंडी का निरीक्षण - मंडी सचिव कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल पंधाना रोड़ स्थित सब्जी मंडी पर भी पहॅुंचे। जहॉं पर उन्होंने फैली गंदगी पर नाराजगी जाहीर करते हुए, साफ-सफाई की व्यवस्था कराने के निर्देश भी सचिव मंडी को दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि आप प्रतिदिन मंडी के समय में मंडी का निरीक्षण करें। जब सुबह उठकर आप मंडी का निरीक्षण करेंगी तभी तो आपके स्टाप पर आपकी पकड़ रहेगी, और वह मुस्तेदी से काम करेंगे। 
कृषक भवन में रहे बेहतर साफ-सफाई - सब्जी मंडी प्रागण में निर्मित कृषक भवन का भी कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने ताला खुलवाकर निरीक्षण किया। जिस पर कृषक भवन के अंदर व्याप गंदगी पर नाराजगी जाहीर करते हुए मंडी निरीक्षक को फटकार लगाई। साथ ही कल जल्द से जल्द कृषक भवन की साफ-सफाई कराने के निर्देश भी उन्होंने दिएं।
  क्रमांक/145/2014/1351/वर्मा

No comments:

Post a Comment