AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 20 August 2014

जनसुनवाई में नवागत कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सुनी आवेदकों की


जनसुनवाई में नवागत कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सुनी आवेदकों की समस्याएं, संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश देशगांव आर.आई. को फोन लगवाकर शुक्रवार तक सीमांकन करने के दिये आदेश
अगली जनसुनवाई में आवेदकों के लिए होगी बैठक व्यवस्था 

खण्डवा - (19 अगस्त) - मंगलवार को जिले के नवागत कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने जनसुनवाई में आये आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए निराकरण संबंधी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। इस दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के लिए सीधे जमीनी स्तर पर कार्यरत संबंधित विभाग के कर्मचारियों से भी दूरभाष पर सीधा संपर्क किया और उन्हें निर्धारित समयावधि पर आवेदन का निराकरण कर अवगत कराने के स्पष्ट आदेश भी दिये। 
हैलो मैं कलेक्टर बोल रहा हूँ, शुक्रवार तक हो जाये सीमांकन:- जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल के पास जैसें ही देशगांव निवासी नितीन जैसवाल पिता सत्यनारायण जायसवाल ने अपनी समस्या बताते हुए आवेदन प्रस्तुत किया कि राजस्व निरीक्षक देशगांव द्वारा विगत 8 माह से बार-बार आवेदन करने पर भी मेरा खसरा क्रमांक 629/2 का सीमांकन किया जाए। उस पर आज दिनांक तक सीमांकन नहीं किया गया है। इस पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने आवेदक नितीन जायसवाल को अपने मोबाइल से राजस्व निरीक्षक देशगांव को फोन लगाने के लिए कहा जिस पर आर आई द्वारा फोन उठाने पर श्री अग्रवाल ने बात करते हुए कहा कि हैलो मैं कलेक्टर बोल रहा हूँ, और आपके द्वारा इनके सीमांकन का कार्य क्यों नहीं किया गया है। आगामी शुक्रवार तक इनकी जमीन का सीमांकन करके मुझें अवगत कराए। 
जनसुनवाई में ही दी पेड़ काटने की अनुमति:- वहीं जनसुनवाई में जसवाड़ी निवासी बिज्जू पिता बब्बु द्वारा अपनी समस्या से अवगत कराते हुए कलेक्टर श्री अग्रवाल से ईमली का पेड़ काटने की अनुमति के लिए आवेदन किया गया। जिस पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने तत्काल संबंधित तहसीलदार से प्रकरण मंगवाकर उसकी फाइल फुटअप करवाकर जनसुनवाई के दौरान ही अनुमति संबंधी आदेश जारी करवाये। 
    इसके साथ ही जनसुनवाई में विभिन्न आवेदकों द्वारा अपने आवेदन सीधे कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल को प्रस्तुत किए। जिस पर उन्होनें तत्काल संबंधित अधिकारियों को निराकरण कर अवगत कराने के भी आदेश दिए। 
अगले मंगलवार से कुर्सी पर बैठाकर होगी जनसुनवाई:- अपनी पहली जनसुनवाई के दौरान नवागत कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई की प्रक्रिया को समझते हुए आगामी मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में व्यवस्थाओं में परिवर्तन के निर्देश दिये। उन्होनें अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल को आगामी जनसुनवाईयों के दौरान आवेदकों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था कराने की बात कही। ताकि आवेदक परेशान ना हो। वही जिला पंचायत में इंदिरा आवास एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के परियोजना अधिकारियों को भी जनसुनवाई में उपस्थित रहने के आदेश दिये। वही राज्य बीमारी सहायता के नोडल अधिकारी को भी जनसुनवाई में उपस्थित रहने निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान सहायक कलेक्टर श्री रजनीशसिंह, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका गोयल और एसडीएम श्री महेन्द्रसिंह कवचे समेत अन्य विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे। 
क्रमांक/89/2014/1296/वर्मा 

No comments:

Post a Comment