AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 12 August 2014

पूर्व पर्यावरण स्वीकृति आवेदन अब ऑनलाइन ही प्राप्त किये जायेंगे

पूर्व पर्यावरण स्वीकृति आवेदन अब ऑनलाइन ही प्राप्त किये जायेंगे

खण्डवा (12 अगस्त,2014) - राज्य-स्तरीय पर्यावरण प्रभाव निर्धारण प्राधिकरण की वेबसाइट पर उद्योग एवं हाउसिंग प्रोजेक्ट की पूर्व पर्यावरणीय स्वीकृति के लिये आवेदन ऑनलाइन किये जा सकेंगे। यह व्यवस्था पर्यावरण नियोजन एवं समन्वय संगठन ने की है। आवेदन 14 अगस्त, 2014 से ऑनलाइन ही स्वीकार किये जायेंगे।
एन्वायरमेंट इम्पेक्ट असेसमेंट नोटिफिकेशन-2006 में विभिन्न परियोजना की पूर्व पर्यावरणीय स्वीकृति के अनुसार चाही गई जानकारी के साथ आवेदन-पत्र एम.पी. सिया पर ऑनलाइन प्राप्त करने पर प्रस्तावक, आवेदक को ई-मेल द्वारा सूचित किया जायेगा। आवेदन-पत्र में दी गई जानकारी एवं दस्तावेजों के परीक्षण के बाद संबंधित को 15 कार्यालयीन दिवस में ई-मेल द्वारा अभिस्वीकृति नम्बर भेजा जायेगा। इसके बाद परियोजना आवेदक को हस्ताक्षरित आवेदन-पत्र और संलग्न दस्तावेजों की नोटराइज्ड हार्ड कॉपी प्रस्तुत करने के लिये अंतिम तिथि के साथ ई-मेल पर सूचित किया जायेगा।
आवेदक द्वारा हार्ड कॉपी में दी गई जानकारी के बाद एम.पी. सिया कार्यालय में उनका पुनरू परीक्षण कर, पूर्ण एवं सही पाये जाने पर पंजीकृत कर पंजीयन क्रमांक की सूचना आवेदन को ई-मेल पर दी जायेगी। सभी पंजीकृत प्रकरण की अद्यतन स्थिति एम.पी. सिया की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। पर्यावरण नियोजन एवं समन्वय संगठन ने सभी प्रस्ताव/आवेदक से आग्रह किया है कि वे प्राथमिक आवेदन ऑनलाइन पर ही भेजें।
क्रमांक/65/2014/1271/वर्मा

No comments:

Post a Comment