AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 21 August 2014

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी का किया अवलोकन

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी का किया अवलोकन
छात्रों के मॉडल देख किया प्रोत्साहित
जिला शिक्षा अधिकारी को विकासखण्ड स्तर पर सिलेक्टेड मॉडल प्रदर्शन कराने के दिए निर्देश




खण्डवा (21 अगस्त,2014) - गुरूवार को कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल शासकीय रायचंद्र नागड़ा उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी में पहॅुंचे जहॉं पर उन्होंने जिले के छात्र-छात्राओं द्वारा बनाए गए, मॉडलों का अवलोकन किया साथ ही छात्रों को प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने अनुपयोगी अपशिष्ट पदार्थ से बिजली उत्पादन, चक्र का चमत्कार, पुनासा डेम, संत सिंगाजी थर्मल पॉवर प्लांट, बाढ़ सुचक यंत्र, डिएरिकेशन आधारित कृषि, एनीमो मीटर, एक्वापेनिक कृषि के लाभ, आर्दश वनग्राम, पर आधारित मॉडल देखे। साथ ही विद्यार्थीयों से उससे संबंधित प्रश्न भी पूछे। 
विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद अधिकारियों से चर्चा करते हुए कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिला शिक्षा अधिकारी को अच्छे मॉडल सिलेक्ट कर प्रदर्शनी समाप्त होने के बाद कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। जिसमें प्रत्येक विकासखण्ड के उत्कृष्ट विद्यालयों में एक-एक दिन के लिए उत्कृष्ट मॉडलों का प्रदर्शन किया जाए। ताकि वहॉं के छात्र भी इन्हें देख कर इंस्पायर हो सकें। इसके लिए प्रत्येक विकासखण्ड स्तरीय प्रदर्शनी में संबंधित मॉडलों को थीम के आधार पर पृथक-पृथक प्रदर्शित किया जाए। 
इसके बाद कलेक्टर श्री अग्रवाल ने इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी में हिस्सा ले रहे प्रतिभागीयों के लिए तैयार हो रहे खाने का भी अवलोकन किया। साथ ही गुणवत्ता पर ध्यान रखने के निर्देश दिए।
क्रमांक/99/2014/1306/वर्मा

No comments:

Post a Comment