AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 22 July 2014

सोमवार को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित में ऋण वितरण शिविर आयोजित

सोमवार को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित में ऋण वितरण शिविर आयोजित 



खण्डवा (22 जुलाई, 2014) - जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित, खण्डवा के प्रधान कार्यालय में सोमवार को आयोजित ऋण वितरण केम्प में कलेक्टर श्रीमति षिल्पा गुप्ता ने हितग्राहियों को ऋण वितरण किया । हितग्राहियों को किसान क्रेडिट कार्ड योजना के माध्यम से कृषि ऋण के साथ ही मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री कारीगर स्वरोजगार योजना, नाबार्ड की डेयरी उद्यमिता विकास योजना, राष्ट्रीय बागवानी विभाग से अनुमोदित प्रोजेक्ट आधार पर अनार एवं पपीते की खेती, कृृषकों को दो पहिया वाहन ऋण आदि के तहत लगभग एक करोड़ रूपये का ऋण वितरण किया गया। साथ ही कृषक समूह बीमा योजना अंतर्गत बैंक के माध्यम से वितरित ऋण के बीमित हितग्राहियों के निधन पर बीमा क्लेम राषि के प्रमाण-पत्र परिजनों को दिए गए । 
कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने अपने संबोधन में हितग्राहियों को षासकीय योजनाओं की जानकारी प्रदान करते हुए अवगत कराया कि इसका मुख्य उद््देष्य युवाओं को पूर्ण रूप से आत्मनिर्भर होने के लिए अवसर उपलब्ध कराना है। इसका लाभ उठाते हुए युवा आत्मनिर्भर हों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में इन योजनाओं में विविध उद््देष्यों के अंतर्गत ऋण वितरण किए जाने की बात भी उन्होंने कही।
इस अवसर पर बैंक के महाप्रबंधक आलोक जैन ने बैंक के जिले में कृृषि विकास में योगदान एवं प्रगति की जानकारी प्रस्तुत की तथा बैंक आगमन के लिए कलेक्टर श्रीमती गुप्ता का धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम में उप पंजीयक (सहकारिता) श्री गजभिये, उप संचालक (फिषरीज) श्री नागले तथा जिला सहकारी बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे । 
क्रमांक/116/2014/1143/वर्मा 

No comments:

Post a Comment