AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 19 July 2014

बोरीसराय पहुंचकर खाद्य आपूर्ति मंत्री श्री शाह ने किया लोकार्पण

बोरीसराय पहुंचकर खाद्य आपूर्ति मंत्री श्री शाह ने किया लोकार्पण
भवन निर्माण गुणवत्तापूर्ण न होने पर जताई नाराजगी
सीढ़ी लगाकर किया छत का निरीक्षण
परियोजना यंत्री पीण्आईण्यूण् को दिये दुरस्तीकरण के निर्देष
15 अगस्त तक कक्षा 11 वी व 12 वी के विद्यार्थियों के लिए फर्नीचर उपलब्ध कराने के भी दिये आदेष
शीघ्र विज्ञान संकाय प्रारंभ करने की कि घोषणा
स्कूल नहीं षिक्षा का मंदिर.श्री शाह 





खण्डवा 19 जुलाई 2014. हमने आज स्कूल का नहीं षिक्षा के मंदिर का लोकार्पण किया है। यह बात प्रदेष के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री कुँवंर विजय शाह ने हरसूद विकासखण्ड के ग्राम बोरीसराय में 56 लाख रूपये की लागत से निर्मित हाईस्कूल शाला भवन के लोकार्पण समारोह में कही। इस अवसर पर गुरू का महत्व प्रतिपादित करते हुए मंत्री श्री शाह ने बताया कि जिस प्रकार कुम्हार घडे़ को ठोक.ठोककर अपने हाथों से चरखे पर सुंदर कलाकृति देने के साथ ही मजबूती से गढ़ता है। ठीक उसी प्रकार बच्चों को संस्कार और षिक्षा देकर सषक्त नागरिक बनने का मार्ग गुरू ही प्रसषस्त करता है। साथ ही लोकार्पण समारोह में अभिभावकों को भी अपनी जिम्मेदारी निभाने का आग्रह भी श्री शाह ने किया। वहीं शाला स्टॉफ को गुणवत्तापूर्ण षिक्षा विद्यार्थियों को देने के निर्देष दिये। उन्होनें आदेष देते हुए कहा कि शाला में सभी छात्र.छात्राओं को रोटेषन प्रक्रिया के आधार पर बैठायंे ताकि सभी छात्रों को पंक्ति में प्रथम बैठने का अवसर मिले और वह आगे बढ़ने के लिये प्रेरित हो। 
इसके साथ ही शाला भवन के लोकार्पण अवसर पर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री कुँवर विजय शाह ने आगामी 15 अगस्त तक विद्यालय में कक्षा 11 वी एवं 12 के विद्यार्थियों के लिए फर्नीचर उपलब्ध कराने के निर्देष दिये। वहीं आगामी 3 माह में कक्षा 9 एवं 10 वी की छात्र.छात्राओं के लिए भी फर्नीचर उपलब्ध कराने की बात कही। इस अवसर पर विद्यार्थियों को शीतल एवं शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो इसके लिए वॉटर फिल्टर लगाने के लिये 30 हजार रूपये देने की घोषणा भी की। 
लक्ष्मी बाई के नाम पर होगा विद्यालय का नामरू. शाला भवन के लोकार्पण के अवसर पर केबिनेट मंत्री श्री शाह ने लक्ष्मीबाई को भी याद किया और शाला का नाम उनके नाम पर लक्ष्मी बाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रखने की घोषणा भी की। उल्लेखनीय है कि ग्राम बोरीसराय में जब हॉइस्कूल शाला भवन निर्माण की बात आयी थी। तब गांव की जागरूक महिला लक्ष्मीबाई ने शाला भवन निर्माण के लिए अपनी 2 एकड़ जमीन स्वेच्छा से दी थी। इसलिए इस स्कूल का नामकरण उनके नाम पर किया जायेगा। 
सीढ़ी लगाकर छत पर पहुंचे मंत्री श्री शाह किया निरीक्षणरू. इसके पूर्व कुँवर विजय शाह ने पूरे शाला भवन के सभी कमरों में जाकर निरीक्षण किया। और टपकती हुई छत को देखकर उन्होनें निर्माण कार्य के गुणवत्ता के प्रति नाराजगी जाहिर की। साथ ही तत्काल परियोजना यंत्री पीआईयू को छत में जाने के लिए सीढ़ी की व्यवस्था करने के निर्देष दिये। जिस पर सीढ़ी लगने पर मंत्री श्री शाह सीढि़यों से चढ़कर स्कूल भवन के छत पर पहुंचकर निरीक्षण किया। जिस पर उन्होनें दोबारा पूरी छत पर प्लास्टर करने और छत पर बनी टंकी में पानी चढ़ाने के लिये ट्यूबवेल खुदवाने के भी निर्देष परियोजना यंत्री श्री सिंह को दिये। उन्होनें आदेष देते हुए कहा कि आप यह सुनिष्चित करें कि जब तक के इस बिल्डिंग के छत की विधिवत प्लास्टर के साथ रिपेयरिंग न हो और ट्यूबवेल की व्यवस्था ठेकेदार द्वारा ना करायी जाये। तब तक किसी भी स्थिति में ठेकेदार की बची हुई 8 लाख रूपये की किस्त का भुगतान ना किया जाये। 
इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती द्वारकाबाईए मंडी अध्यक्ष कमल पटेलए सरपंच मंगलीबाईए एसडीएम हरसूद एसण्पीण्वर्माए जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्री नरेन्द्र जैन समेत जिला स्तरीय एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। 
क्रमांकध्105ध्2014ध्1132ध्वर्मा

No comments:

Post a Comment