AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 19 July 2014

फेसबुक से जुड़ा जनपद पंचायत खालवाए केबिनेट मंत्री श्री शाह ने किया शुभारंभ

फेसबुक से जुड़ा जनपद पंचायत खालवाए केबिनेट मंत्री श्री शाह ने किया शुभारंभ
विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों से की समीक्षा
दिये आवश्यक दिशा.निर्देश
सप्ताह में ग्राम पंचायत स्तर पर चैपाल लगाने के भी दिये निर्देश 



खण्डवा 19 जुलाई 2014 जनपद पंचायत खालवा ने भी अपनी अब दस्तक विश्व की सर्वाधिक लोकप्रिय साईट फेसबुक पर दी है। जिसका की शुभारंभ प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री कुँवर विजय शाह ने शनिवार को जनपद पंचायत खालवा के सभागार में किया। इस अवसर पर उन्होनें इसे सराहनीय नवाचारी पहल बताया। इसके बाद उन्होनें विकासखण्ड खालवा के जनपद स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा.निर्देश भी दिये। जिसमें उन्होनें सीईओ जनपद पंचायत खालवा को प्रत्येक सप्ताह ग्राम पंचायत स्तर पर प्रत्येक ग्राम पंचायत में साप्ताहिक चैपाल लगाने के निर्देश दिये।
बैठक में शासन की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए मंत्री श्री शाह ने सीईओ जनपद खालवा को आवेदन के दौरान हितग्राहियों के मोबाइल नंबर भी आवेदन में दर्ज करने के निर्देश दिये।
इसके साथ ही समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के क्रियाकलापों की समीक्षा करते हुए मंत्री श्री शाह ने दूरभाष पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आगामी 4 दिनों के भीतर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खालवा के ऑपरेशन थेटर में एयर कंडिश्नर लगवाने के निर्देश दिये। वही शासन स्तर पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रौशनी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपग्रेड करने और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खालवा को 60 सीटर में अपग्रेड करने का प्रस्ताव भेजने के आदेश भी दिये।
साथ ही बैठक में मंत्री श्री शाह ने खालवा में प्रारंभ होने जा रहे वृद्धाश्रम को 1 रूपये किलो गेहूँए 1 रूपये किलो चावल एवं निर्धारित दर में केरोसीन उपलब्ध कराने के निर्देश जहां खाद्य आपूर्ति अधिकारी को दिये। वही 9 अगस्त को अंतराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर विशेष शिविर आयोजित करने के निर्देश भी वन विभाग के अधिकारियों को दिये।
बैठक में एसडीएम हरसूद एसण्सीण्वर्माए जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी नरेन्द्र जैनए तहसीलदार श्री मुकेश कासिव और सीईओ जनपद सौरभसिंह राठौर समेत अन्य विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारीगण और जनपद पंचायत के समस्त सम्मानीय सदस्य उपस्थित थे।
क्रमांकध्106ध्2014ध्1133ध्वर्मा

No comments:

Post a Comment