AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 14 July 2014

मनरेगा अंतर्गत निर्मित कपिलधारा कूपो को राजस्व रिकार्ड में करे दाखिल

मनरेगा अंतर्गत निर्मित कपिलधारा कूपो को राजस्व रिकार्ड में करे दाखिल
राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दिए निर्देश
संयुक्त रूप से करे अवेध उत्खनन पर कार्यवाही

खण्डवा (14 जुलाई, 2014) - महात्मा गॉधी रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत जिले में अबतक बने सम्पूर्ण 19,130 कपिल धारा कूपो को राजस्व रिकार्ड में दर्ज करे और इस कार्य का प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करे। यह निर्देश सोमवार को कलेक्टर सभागृह में आयोजित राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने सभी संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा की, जनपद पंचायत कार्यालयों से प्राप्त जानकारी के अनुसार खण्डवा विकासखण्ड में पूर्ण हो चुके 2158, पुनासा विकासखण्ड में पूर्ण हो चुके 3441, पंधाना विकासखण्ड में पूर्ण हो चुके 3496, छैगॉंवमाखन में 2268, हरसूद विकासखण्ड में 1857, बलड़ी में 1142, और खालवा विकासखण्ड में मनरेगा अंतर्गत अबतक पूर्ण हो चुके 4728 कपिलधारा कूपो को समस्त संबंधित राजस्व अधिकारी राजस्व अभिलेख में आगामी 15 दिनों मे दर्ज करे।
इसके साथ ही राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने डायवर्सन के प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश देने के साथ ही वाणिज्यकर, पंचायतकर, और शाला उपकर, की वसूली करके आगामी 22 जुलाई तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए। वही अर्थदण्ड, नजूल भूभाटक, परिवर्तित भूभाटक, विवादित नामंातरण, अविवादित नामांतरण, विवादित बटवारा, अविवादित बटवारा, की भी समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
वही राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में अवैध उत्खनन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने समस्त राजस्व अधिकारियों को खनिज विभाग, राजस्व विभाग, और पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वाधान में कार्यवाही करने के आदेश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल समेत खण्डवा, हरसूद, और पंधाना के एसडीएम और तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार भी उपस्थित थे।
क्रमांक/65/2014/1092/वर्मा

No comments:

Post a Comment