AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 21 July 2014

15 अगस्त तक विद्यालयों में हेण्डवॉश यूनिट का कराए निर्माण समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दिए निर्देश

15 अगस्त तक विद्यालयों में हेण्डवॉश यूनिट का कराए निर्माण
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने दिए निर्देश
साथ ही अपने अधीनस्थ तहसील कार्यालयों की निरीक्षण करें एसडीएम

खण्डवा (21 जुलाई, 2014) - 15 अगस्त तक शासकीय विद्यालयों में हेण्डवॉश यूनिट का निर्माण हो जाना चाहिए। यह स्पष्ट निर्देश सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने जिले के समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों को दिए। इसके साथ ही उन्होनंे बैठक में पंचपरमेश्वर के अंतर्गत किए गए कार्यो एवं मनरेगाा योजना के अंतर्गत कराए गए पौधारोपण की भी समीक्षा सीईओ जनपदों से की।
  कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने सर्व कार्यालयों प्रमुखों की बैठक में जिले के सभी राजस्व अनुभागों के अनुविभागीय अधिकारियों को अपने अधीनस्थ तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों के कार्यालयों का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि सभी एसडीएम और तहसीलदार यह भी सुनिश्चत करे की उनके न्यायालयों में चल रहे प्रकरण, पंजी में दर्ज है कि नहीं महज बाबूओं के भरोसे न बैठे स्वयं सर्तकता से कार्य करें। 
इसी प्रकार कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने सभी विभाग प्रमुखों को उनके विभागों में लंबित विभागीय जॉंच की जानकारी भी कलेक्टर कार्यालय भेजने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने सभी सीईओ जनपदों को समस्त प्रकार की पेंशनों के लिए अग्रिम माह की अंतिम तिथि का इंतजार न करते हुए महिने की सात तारीख तक समस्त पेंशनों के शत् प्रतिशत प्रपोजल भेजने के आदेश दिए। 
समय-सीमा की बैठक में हरियाली महोत्सव की जानकारी देते हुए जिला वनमण्डला अधिकारी एस.एस. रावत ने बताया की जिले में 27 से 30 जुलाई के मध्य हरियाली महोत्सव मनाया जाएगा। जिसमें जिले में 2 लाख 32 हजार पौधो का रोपण किया जाएगा। चूॅंकि इस वर्ष सम्पूर्ण प्रदेश में रोपे गए पौधो का रिकार्ड गीनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज होना है। इसलिए उनके नॉंम्स के अनुसार प्रत्यक्षदर्सी भी बनाए जाएगे। जो की पौधा रोपण होने की पुष्टि करे। जिस पर कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने डीएफओ एस.एस. रावत को पूर्ण तैयारी कर सूचित करने के निर्देश भी दिए। 
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने जिला शिक्षा अधिकारी को मेपिंग हो चुके छात्रों को छात्रवृत्ति दिलाने के निर्देश देने के साथ ही सभी विभाग प्रमुखों को जनसुनवाई, जनवाणी, पीजीआर, के लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण करने के आदेश भी दिए। बैठक में अपर कलेक्टर एसएस बघेल, सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर, समेत विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
क्रमांक/109/2014/1136/वर्मा

No comments:

Post a Comment