AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 24 November 2015

जनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएॅं सुनी कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने

जनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएॅं सुनी कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने



खण्डवा 24 नवम्बर,2015 - आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. एम. के. अग्रवाल ने नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देष दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, संयुक्त कलेक्टर डॉ. प्रियंका गोयल, सहित विभिन्न जिला अधिकारी भी मौजूद थे। खालवा निवासी टीकम प्रजापति ने जनसुनवाई में आवेदन देकर बताया कि उसकी एवं 11 अन्य मजदूरों की मजदूरी कुल रूपये 1 लाख 20 हजार का भुगतान ठेकेदार द्वारा नहीं किया जा रहा है। जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को मामले की जांच कर ग्रामीणों की मजदूरी भुगतान कराने के निर्देष दिए। 
आवास निर्माण के लिए द्वितीय किष्त दिलायें
ग्राम पंचायत रेवाड़ा के ग्राम परेठी निवासी अंगूरी बाई भील, सुरेष पिता तुलसीराम निवासी पलवना तथा पुनासा तहसील के ग्राम मोहर निवासी जमील बी ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि इन्दिरा आवास योजना के तहत उन्हें आवास निर्माण के लिए 22500 रूपये की पहली किष्त प्राप्त हो गई है तथा यह राषि खर्च कर उन्होंने मकान निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। द्वितीय किष्त दिलाने का उन्होंने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से अनुरोध किया, जिस पर उन्होंने अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कानूड़े को द्वितीय किष्त दिलाने के लिए निर्देषित किया। 
जांच कर, रोजगार सहायक के विरूद्ध कार्यवाही करें
ग्राम भडंगिया तहसील खालवा निवासी ग्रामीणों ने गांव के रोजगार सहायक श्री राजेन्द्र तंवर की षिकायत करते हुए बताया कि उसने शासकीय नोकरी में रहते हुए बी.फार्मेसी की डिग्री प्राप्त कर ली है साथ ही इस पढ़ाई के लिए उसने शासन से छात्रवृत्ति भी प्राप्त की है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कानूड़े को निर्देष दिए कि इस षिकायत की विस्तृत जांच कर रोजगार सहायक के विरूद्ध कार्यवाही करें। 
विकलांग कोटे से दिलवाई जाये इन्दिरा आवास कुटीर
खण्डवा विकासखण्ड के ग्राम तिर्रा निवासी पन्नालाल पिता शंकर ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर बताया कि वह दोनों पेरो से विकलांग है व आवासहीन है। अतः उसे इन्दिरा आवास कुटीर 3 प्रतिषत कोटे से आवंटित की जाये। इसके साथ ही ग्राम मारवाड़ी रैयत निवासी रानी पति जगदीष ने भी अपनी विकलांगता के बारे में बताते हुए कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से इन्दिरा आवास कुटीर के लिए आवेदन दिया। उन्होंने जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कानूड़े को आवेदक की पात्रता के आधार पर कुटीर आवंटित करने के लिए निर्देष दिए।
खेत पर जाने के लिए रास्ता खोलने के निर्देष
ग्राम पंचायत खैगांव निवासी भोलू सिंह ने गांव में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सीसी रोड व नाली निर्माण कराने की मांग की, जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने महा प्रबंधक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना को कार्यवाही करने के निर्देष दिए। मूंदी थाने के अंतर्गत ग्राम आवलिया निवासी सुखराम व अन्य ग्रामीणों ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर अनुरोध किया कि उन्हें उनके खेत तक जाने के लिए रास्ता दिया जाये। उन्होंने बताया कि वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा खेत पर जाने से उन्हें रोका जाता है। जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने वन मण्डलाधिकारी को आवेदन भेजकर आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए। 
पटवारी रिकार्ड में करायें सुधार
पंधाना तहसील के ग्राम चमाठी निवासी सावित्री बाई ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर षिकायत की कि उसके खेत में उसने मिर्ची नही बोई थी लेकिन पटवारी द्वारा उसके खेत में मिर्ची की फसल बोना प्रदर्षित किया गया है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने एसडीएम पंधाना को मामले की जांच कर रिकार्ड दुरूस्त कराने तथा दोषी पटवारी के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देष दिए। 

No comments:

Post a Comment