AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 17 November 2015

जनसुनवाई में 42 नागरिकों की समस्याएॅं सुनी कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने

जनसुनवाई में 42 नागरिकों की समस्याएॅं सुनी कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने



खण्डवा 17 नवम्बर,2015 - आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. एम. के. अग्रवाल ने 42 नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देष दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित तोमर, अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, संयुक्त कलेक्टर डॉ. प्रियंका गोयल, सहित विभिन्न जिला अधिकारी भी मौजूद थे। 
पीएससी प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने पर वंदना को मिलेगी प्रोत्साहन राषि
जनसुनवाई में किल्लौद निवासी वंदना धूमकेती ने आवेदन देकर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से अनुरोध किया कि वह अनुसूचित जनजाति परिवार से है तथा मध्य प्रदेष लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा में वह उत्तीर्ण हो गई है, उसे शासन की योजना के तहत प्रोत्साहन राषि दिलाई जाये। उन्होंने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री गणेष भावर को आवेदिका को प्रोत्साहन राषि दिलाने के निर्देष दिए। 
वृद्धावस्था व विधवा पेंषन दिलाने के निर्देष
खण्डवा शहर स्थित सिघाड़ तलाई बंगाली कॉलोनी निवासी अम्रेती बाई व पारू बाई ने कॉलोनी की अनेको महिलाओं के साथ निराश्रित पेंषन भुगतान न होने की षिकायत कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की। जिस पर उन्होंने नगर निगम आयुक्त को मामले का परीक्षण कर आवेदकों की पात्रता अनुसार पेंषन उनके खाते में जमा कराने के निर्देष दिए। हापला पंचायत के ग्राम पिपला निवासी हलीमा बाई एवं बेकुण्ठ नगर निवासी कविता एवं रमा बाई ने भी कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से विधवा पेंषन योजना का लाभ दिलाया जाने के लिए आवेदन दिया। जिस पर उन्होंने उपसंचालक सामाजिक न्याय को उनकी पात्रता का परीक्षण कराकर पात्र पाए जाने पर पेंषन योजना का लाभ दिलाने के निर्देष दिए। षिवाजी वार्ड खण्डवा निवासी अब्दुल जब्बार, गोलू एवं भारत ने कॉलोनी की नालियों की साफ सफाई कराने की मांग कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की। जिस पर उन्होंने नगर निगम आयुक्त को कॉलोनी में साफ सफाई कराने के निर्देष दिए। 
आमोदा के स्कूल में मध्याहन भोजन न मिलने संबंधी षिकायत पर जांच के निर्देष
इसके अलावा मूंदी थाना के ग्राम गोराडि़या निवासी मधु बाई ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर बताया कि उसके पति की हत्या कुछ लोगों द्वारा पति को जबरदस्ती कीटनाषक पिलाकर कर दी है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को मामले की जॉंच कराकर दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज करने के निर्देष दिए। ग्राम आमोदा निवासी भवानीराम ने अपने गांव में एक माह से मध्याहन भोजन का वितरण बंद होने संबंधित षिकायत की। जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मामले की जांच कर दोषी अधिकारी व कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देष दिए।
सीमांकन कराने व रास्ता खुलवाने की तत्काल कार्यवाही करें
 मूंदी निवासी भैयालाल ने जनसुनवाई में अपनी कृषि भूमि का सीमांकन न होने संबंधी षिकायत कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की। जिस पर उन्होंने तहसीलदार पुनासा को तत्काल सीमांकन कराने के निर्देष दिए। सुभाष वार्ड खण्डवा निवासी संगीता ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर अपने निवास स्थान तक आने जाने का रास्ता बंद होने संबंधी षिकायत की तथा घर जाने के लिए रास्ता खुलवाने का अनुरोध किया। उन्होंने एसडीएम खण्डवा को आवेदिका के घर का रास्ता खुलवाने के निर्देष दिए। ग्राम गांधवा निवासी संतोष बाई ने अपने घर में स्वच्छ शौचालय बनवाने के लिए राषि दिलवाने का अनुरोध कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से किया। जिस पर उन्होंने जनपद पंचायत पंधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदक की पात्रता अनुसार शौचालय निर्माण हेतु मदद दिलवाने के निर्देष दिए। पंधाना विकासखण्ड के ग्राम इस्लामपुर निवासी शेख जाकीर एवं अन्य 10 ग्रामीणों ने सरपंच द्वारा इस्लामपुर पंचायत में अनेको घोटाले किए जाने की षिकायत कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की, जिस पर उन्होंने जनपद पंधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को इस संबंध में जांच कर आवष्यक कार्यवाही के निर्देष दिए।  

No comments:

Post a Comment