AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 31 August 2015

त्यौहारों पर शांति व्यवस्था सुनिष्चित करें राजस्व व पुलिस अधिकारी

त्यौहारों पर शांति व्यवस्था सुनिष्चित करें राजस्व व पुलिस अधिकारी


खण्डवा 31 अगस्त,2015 - आगामी दिनों में आने वाले पर्वो पर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सबसे अधिक महत्वपूर्ण भूमिका राजस्व व पुलिस अधिकारियों की होगी। धार्मिक पर्वो के दौरान लगाई जाने वाली झॉकियों के लिए आयोजकों द्वारा विधिवत अस्थाई विद्युत कनेक्षन लिये जायें तथा झॉकी आयोजन की भी पूर्व अनुमति ली जाये यह व्यवस्था सुनिष्चित करें। यह निर्देष कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने सोमवार शाम को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित राजस्व व पुलिस अधिकारियों की बैठक में दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार, अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, एसडीएम पुनासा श्री बी.कार्तिकेयन, एसडीएम खण्डवा श्री शाष्वत शर्मा, सीएसपी श्री एस.एन.तिवारी, यातायात प्रभारी , नगर निगम आयुक्त, लोक निर्माण व विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी भी मौजूद थे।
कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने बैठक में सख्त हिदायत दी कि गणेष उत्सव के दौरान आयोजित झॉकियों के विर्सजन के समय निकलने वाले चल समारोह के दौरान सभी झॉकियॉं निर्धारित स्थान से तय समय सीमा में रवाना हो तथा निर्धारित समय पर विर्सजन स्थल पर पहॅुचें यह सुनिष्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि धार्मिक उत्सवों व झॉकियों के दौरान यह भी सुनिष्चित किया जाये कि झॉकियों में न तो भावनाएं भड़काने वाले नारे अंकित किए जाये और न ही ऐसे नारे लगाये जाये। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने एसडीएम व सीएसपी स्तर पर झॉकी आयोजको की पुलिस कन्ट्रोल रूम में एक बार बैठक लेकर उन्हें गणेष उत्सव के दौरान बरती जाने वाली सॉवधानियों के बारे में जानकारी देने के निर्देष दिए। 
    आज आयोजित बैठक में बताया गया कि आगामी 7 सितम्बर को गोगादेव उत्सव के तहत छड़ी निकाली जायेगी तथा 17 सितम्बर को गणेष स्थापना होगी व 27 सितम्बर को गणेष विर्सजन कार्यक्रम आयोजित होगा। इस दौरान लगभग 15 से 20 झॉकियॉं निकाली जायेगी। गत वर्ष शहर में 80 से अधिक स्थानों पर गणेष स्थापना की गई थी। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने निर्देष दिए कि सभी झॉकियों पर नजर रखने के लिए अधिकारी व कर्मचारियों की तैनाती की जाये। उन्होंने कहा कि ये अधिकारी कर्मचारी सुनिष्चित करें कि झॉकियों में कोई विवादास्पद नारे न लगाये जाये और न ही लिखे जाये। इसके अलावा झॉकियों में डीजे के उपयोग पर भी प्रभावी तरीके से रोक लगाई जाये। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने बैठक में निर्देष दिए कि डीजे, बेंड व टेंट वालो की पृथक से पुलिस कन्ट्रोल रूम में बैठक लेकर उन्हें यह बता दिया जाये कि उन्हें झॉकी आयोजन के दौरान क्या सॉवधानियॉ बरतना है।

No comments:

Post a Comment