AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 14 August 2015

सड़क मार्गो को गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करायें

सड़क मार्गो को गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करायें
लोक निर्माण मंत्री श्री सरताज सिंह


खण्डवा 14 अगस्त,2015 - प्रदेष के लोक निर्माण विभाग के मंत्री श्री सरताज सिंह ने आज सर्किट हाउस खण्डवा में लोक निर्माण विभाग द्वारा संचालित सड़कों के निर्माण कार्यो की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने गत 31 जुलाई को कलेक्ट्रेट में ली गई बैठक में दिए गए निर्देषों के पालन प्रतिवेदन की समीक्षा भी विस्तार से की। मंत्री श्री सरताज सिंह ने अधीक्षण यंत्री श्री बी.के.चौहान को निर्देष दिए कि मोरटक्का से ओंकारेष्वर मार्ग को व्यक्तिगत रूचि लेकर दिसम्बर माह तक हरहाल में पूर्ण करायें। बैठक में विधायक खण्डवा श्री देवेन्द्र वर्मा, विधायक मांधाता श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर, विधायक पंधाना श्रीमती योगिता बोरकर, कलेक्टर डॉ. एम.के. अग्रवाल, महापौर खण्डवा श्री सुभाष कोठारी, पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार, मुख्य अभियंता श्री पी.के. श्रीवास्तव, अधीक्षण यंत्री श्री बी.के. चौहान , एस.डी.एम. श्री शाष्वत शर्मा सहित विभिन्न अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।
विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने जूनी इंदौर बायपास मार्ग के निर्माण को शीघ्रता से पूर्ण करने की मांग की। उन्होंने बताया कि इस मार्ग के चौड़ीकरण में नगर निगम की पाईप लाईन मार्ग के कारण बाधा उत्पन्न हो रही है। पी.डब्ल्यू.डी. मंत्री श्री सरताज सिंह ने बैठक में निर्देष दिए कि इस बायपास मार्ग में जहॉं अत्यधिक कीचड़ रहती है वहॉं सीसी रोड निर्मित की जाए ताकि कीचड़ की समस्या से मुक्ति मिल सकें। उन्होंने कहा कि सीसी रोड निर्माण होने से उसके नीचे जो पाईप लाईन दब जाएगी उसके स्थान पर सड़क के किनारे से नई पाईप लाईन स्थापित की जाए। उन्होंने कहा कि सड़क के दोनों और डेढ़-डेढ़ किलोमीटर पाईप लाईन डाली जाएगी इस कार्य के लिए पर्याप्त राषि स्वीकृत की जाएगी। बैठक में बताया गया कि खण्डवा डुल्हार मार्ग पर विद्युत खम्बे हटाने का कार्य जारी है कुल 107 खम्बे हटाये जाना है इसमें से 15 खम्बे और दो ट्रांसफार्मर हटाये जा चुके है। 
मांधाता विधायक श्री तोमर ने मुख्यमंत्री जी घोषणा के अनुरूप हनुमंतिया टापू तक पहॅुंच मार्ग निर्मित कराया जा रहा है इस मार्ग पर पुलिया निर्माण की अत्यन्त आवष्यकता है। मंत्री श्री सरताज सिंह ने कार्यपालन यंत्री को निर्देष दिए कि इस मार्ग का निरीक्षण करें तथा पुलिया निर्माण की आवष्यकता अनुसार निर्माण का प्रस्ताव तैयार करें। विधायक श्री तोमर ने मोरटक्का से ओंकारेष्वर तथा सनावद से कोठी तक के मार्ग के निर्माण कार्य मे घटिया सामग्री प्रयोग किए जाने की षिकायत बैठक में की। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक डॉ. सिकरवार ने भी बैठक में कहा कि मोरटक्का से ओंकारेष्वर मार्ग निर्माण कार्य लगभग पूर्णतः बंद है। इस कार्य को तीव्रगति से पूर्ण कराया जाए ताकि सिंहस्थ के दौरान कोई समस्या उत्पन्न न हो। 
बैठक में विधायक श्रीमती बोरकर द्वारा बताया गया कि पंधाना शहर के मुख्य मार्ग का निर्माण कार्य अधूरा होने से नागरिकों को काफी परेषानी हो रही है। उन्होंने खण्डवा से पंधाना मार्ग व खण्डवा से डूल्हार मार्ग को शीघ्रता से पूर्ण कराने की मांगी की। उन्होंने कहा कि डूल्हार मार्ग के डामरीकरण गुणवत्ता ठीक नही है साथ ही उन्होंने पंधाना स्वास्थ्य केन्द्र की बाउन्ड्रीवाल निर्माण की जॉंच कराने की भी मांग की। जिस पर मंत्री श्री सरताज सिंह ने डूल्हार मार्ग व बाउन्ड्रीवाल के निर्माण की जांच कराने के निर्देष दिए। 

No comments:

Post a Comment