AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 25 August 2015

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने लिपिक निलंबित करने के दिए निर्देष

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने लिपिक को  निलंबित करने के दिए निर्देष 



खण्डवा 25 अगस्त,2015 - जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने कलेक्टेªट सभाकक्ष में नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके त्वरित निराकरण के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई के दौरान ग्राम बावडियाकाजी निवासी लताबाई ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर षिकायत की कि उसके पति का निधन गत 26 अप्रैल को हो गया था तथा परिवार के भरण पोषण के लिए सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत आर्थिक सहायता के लिए उसने जनपद पंचायत खण्डवा में लगभग 4-5 बार सम्पर्क किया, लेकिन उसे कोई सहायता नही मिली है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पुरोहित को आज ही पीडि़त महिला को 20 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत दिलाने के निर्देष दिए। उन्होंने महिला को सहायता अब तक न मिलने के लिए दोषी लिपिक श्री बसंत वर्मा को निलंबित करने के निर्देष भी दिए। 
तीन नैत्रहीन भाईयों की आजीविका का सहारा बनंेगे हार्मोनियम व ढ़ोलक
आज जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने तीन नेत्रहीन भाईयों शकील, दिलदार व अकबर को सामाजिक न्याय विभाग के माध्यम से उपलब्ध कराई गई हार्मोनियम, ढोलक व ढपली प्रदान की। उल्लेखनीय है कि इन तीनों नेत्रहीन भाईयों ने गत दिनों जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर अनुरोध किया था कि वे भजन व गीत गा लेते है यदि उन्हें हार्मोनियम, ढोलक व ढपली दिला दी जाए तो वे भजन गाकर अपना भरण पोषण कर लेंगे। 
8 विकलांगो को दिए गए तीन पहिया स्कूटर
जनसुनवाई के बाद कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सासंद निधि से 8 विकलांगो के लिए स्वीकृत तीन पहिया स्कूटर वाहन वितरित किए। प्रत्येक वाहन की कीमत 57637 रूपये है। जिन विकलांगो को यह वाहन प्रदान किए गए उनमें धीरज भावसार, खुमान भालेराव निवासी टेमीकला, सुदेष गाठे ग्राम गांधवा पंधाना, कालूसिंह मौर्य ग्राम सुरगांव राठौर, मनीषा गौर शास्त्री नगर खण्डवा, दिनेष विष्वकर्मा मुंदी, गौरीषंकर पाटीदार ग्राम बड़गांव माली, रामपाल मण्डलोई, शामिल है। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित तोमर व उपसंचालक सामाजिक न्याय श्री राजेष गुप्ता भी उपस्थित थे। 
कुष्ठ आश्रम में शौचालय बनवाने के निर्देष दिए
जनसुनवाई में निर्मल धाम कुष्ठ आश्रम निवासी सुभद्रा बाई, राजुबाई व मांगीबाई ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर आश्रम में शौचालय व्यवस्था को सुधारने हेतु अतिरिक्त शौचालय निर्मित कराने का अनुरोध किया। जिस पर उन्होंने उपसंचालक सामाजिक न्याय को 24 घंटे की समय-सीमा में आश्रम का निरीक्षण कर महिलाओं के शौचालय निर्माण के लिए आवष्यक कार्यवाही शुरू करने के निर्देष दिए। 
जनसुनवाई में ईमलीपुरा खण्डवा निवासी लुकमान पिता शेख सुल्तान ने अपने पुत्र की टीसी स्कूल द्वारा न दिए जाने के कारण होने वाली परेषानी से कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को अवगत कराया। जिस पर उन्होंने जिला षिक्षा अधिकारी व जिला परियोजना समन्वयक जिला षिक्षा केन्द्र को आज ही स्कूल से टीसी जारी कराने के निर्देष दिए। इसके अलावा खण्डवा निवासी अल्लानूर ने गरीबी रेखा से संबंधित नीला राषन कार्ड बनवाने तथा सिघाड़ तलाई गली नं. 4 के निवासियों ने अपने मोहल्ले से अतिक्रमण हटवाने के लिए कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा को अतिक्रमण हटाकर रास्ता खुलवाने के निर्देष दिए। ग्राम करोली तहसील पुनासा निवासी नवलसिंह ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर बताया कि गत दिनों अतिवर्षा से उसका मकान पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है। अतः क्षतिपूर्ति के लिए राहत राषि दिलाई जाये। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने तहसीलदार पुनासा को आवेदन भेजकर निर्देष दिए कि प्रकरण का परीक्षण कर राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के अनुसार आवेदक को सहायता दिलाये। ग्राम झिरन्या रैयत तहसील पुनासा निवासी हुकुम व दिलीप तथा अन्य ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत भगवानपुरा में हुई अनियमितता तथा शासकीय राषि के हेरफेर की षिकायत मामले की जांच कराने का अनुरोध किया। जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जनपद पंचायत पुनासा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मामले की जांच कर दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही के निर्देष दिए। जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल के साथ साथ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित तोमर, अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा, डिप्टी कलेक्टर डॉ. प्रियंका गोयल व षिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य, आदिम जाति, सहकारिता, नगर निगम, जनपद पंचायत, विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने भी अपने-अपने विभाग से संबंधित आवेदनों का निराकरण किया। 

No comments:

Post a Comment