AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 19 August 2015

कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने कायाकल्प अभियान की समीक्षा की

कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने कायाकल्प अभियान की समीक्षा की


 खण्डवा 19 अगस्त,2015 - कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने जिला चिकित्सालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय गुणवत्ता निर्धारण समिति एवं जिला स्तरीय अवार्ड नोमिनेषन समिति की बैठक ली तथा कायाकल्प अभियान के तहत जिला चिकित्सालय में किए जाने वाले तथा अब तक किए जा चुके कार्यो की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान रोगी कल्याण समिति की भी बैठक लेकर रोगी कल्याण समिति के माध्यम से जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजांे की सुविधा के लिए स्वीकृत कार्यो की जानकारी भी ली। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जे.एस.अवास्या, सिविल सर्जन डॉ. ओ.पी.जुगतावत, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण श्री विजय पंवार व जिला महिला बाल विकास अधिकारी, रोगी कल्याण समिति के सदस्य श्री सुनील जैन, श्री हरीष कोटवाले व प्रकाष बाहेती भी उपस्थित थे। 
कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने बैठक में जिला चिकित्सालय में साफ-सफाई व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष सिविल सर्जन डॉ. जुगतावत को दिए। उन्होंने लेडी बटलर हॉस्पिटल  परिसर की बाउन्ड्रीवाल को पूर्ण कराने के निर्देष भी दिए ताकि जो अनावष्यक वाहन अस्पताल परिसर से गुजरते है उन पर रोक लगाई जा सकें। बैठक में बताया गया कि अस्पताल परिसर से नगर निगम नियमित रूप से कचरा नही उठाती है अतः कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने नगर निगम के अधिकारियों बात करने के लिए कहां। बैठक में बताया गया कि खण्डवा मेडिकल कॉलेज स्वीकृत होने से शीघ्र ही जिला चिकित्सालय परिसर का विकास और तेजी से होगा। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जिला चिकित्सालय परिसर में स्थापित ट्रामा सेन्टर को यथाषीघ्र प्रारंभ करने के निर्देष सिविल सर्जन को दिए। 
  सिविल सर्जन डॉ. जुगतावत ने बताया कि हाल ही में 5 नव पदस्थ शासकीय चिकित्सक जिला चिकित्सालय में आए है उनके माध्यम से ट्रामा सेन्टर शीघ्र ही प्रारंभ कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि सिटी स्केन मषीन जिला चिकित्सालय में उपलब्ध है उसकी मरम्मत पर लगभग 7 लाख रूपये खर्च होने की संभावना है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सिविल सर्जन को निर्देष दिए कि रोगी कल्याण समिति से 7 लाख रूपये खर्च कर सिटी स्केन मषीन तत्काल चालु कराई जाए तथा बजट प्राप्त होने पर रोगी कल्याण समिति को उक्त राषि वापस दी जायें। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने अस्पताल परिसर में वाहन स्टेण्ड भी स्थापित करने के निर्देष दिए। उन्होंने इसके संचालन के लिए विज्ञप्ति जारी कर दरें आमंत्रित करने को कहां।

No comments:

Post a Comment