AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 26 May 2014

समग्र पोर्टल पर करायें आधार सीडींग समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने दिया निर्देश बारिश के पूर्व संपूर्ण झूलते तारों को दुरूस्त कराने के विद्युत मण्डल को दिये आदेश सतत् जारी रखें जांच अभियान

समग्र पोर्टल पर करायें आधार सीडींग
समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने दिया निर्देश
बारिश के पूर्व संपूर्ण झूलते तारों को दुरूस्त कराने के विद्युत मण्डल को दिये आदेश
सतत् जारी रखें जांच अभियान 

खण्डवा (26 मई, 2014) - सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्राथमिकता पर समग्र पोर्टल में आधार सीडींग का कार्य करायें। यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागृह में आयोजित समय सीमा की बैठक में दिये। उन्होने जानकारी देते हुये बताया कि समग्र पोर्टल का उध्देश्य सभी पात्र हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ एक ही एकाउन्ट में पहुचाना है। साथ ही उन्होने समस्त सी.ई.ओ. जनपदों को मनरेगा पोर्टल पर भी आधार सीडींग करने के आदेश दिये। बैठक में श्रीमती गुप्ता ने सभी सी.ई.ओ. जनपदों को प्रतिदिन आधार सीडींग के कार्य की रिपोर्टिंग करने की बात भी कही। 
पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करायें - सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को संपूर्ण जिले में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने आदेश देते हुये कहा कि जहां पेयजल समस्या हो वहां अतिरिक्त बोरिंग करायें, जहां जलस्तर नीचे चला गया हो वहां मोटर लगवायें। पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये आपके द्वारा हरसंभव प्रयास किये जायें।
बारिश के पूर्व झूलते बिजली के तारो को करायें दुरूस्त - समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने विद्युत मण्डल के अधिकारियों को स्वप्रेरणा से विकासखण्ड स्तर पर टीम बनाकर झूलते हुयेे विद्युत तारों को दुरूस्त करने के साथ ही हर पांईंट का मेंटेंनेंस करने के आदेश दिये। 
इसके साथ ही टी.एल. बैठक में कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने जिले में चल रहे विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही उनमे तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुये- 
§ समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को ओला वृष्टि से संबंधित प्राप्त शिकायतों का निराकरण करने के।
§ जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी को सतत् पेट्रोल पंप का निरिक्षण करने।
§ घरेलू गैस सिलेंडरों के व्यवसायिक उपयोग न हो इसका भी सतत् अभियान चलाकर जांच करने के निर्देश दिये।
§ वहीं कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को सिंगोट के छात्रावास आश्रम में बोरिंग कराने के निर्देश दिये।
§ इसके साथ ही सभी सी.ई.ओ. जनपदों को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत कार्ययोजना बनाकर विकासखण्डवार आयोजन कराने के निर्देश दिये।
§ वहीं कन्यादान योजना में सामग्री क्रय करने के लिये एस.डी.एम. की अध्यक्षता में क्रय समिति के निर्देशों पर ही क्रय करने के आदेश दिये।
§ सभी विभाग प्रमुखों को टी.एल. के लंबिंत प्रकरणों का निराकरण करने के 
§ साथ ही सभी जिला अधिकारियों को जन सुनवाई एवं पी.जी.आर. के लंबित प्रकरणोें का निराकरण करने के आदेश दिये।
समय सीमा की बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल के साथ ही सी.ई.ओ. जिला पंचायत अमित तोमर समेत विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
क्रमांक/119/2014/864/वर्मा

No comments:

Post a Comment